मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की समीक्षा बैठक के बाद भोजपुर पुलिस, शराब की होम डिलीवरी रोकेगी विशेष टीम

 मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की समीक्षा बैठक के बाद भोजपुर पुलिस, शराब की होम डिलीवरी रोकेगी विशेष टीम

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की समीक्षा हुई बैठक के बाद अब शराब के धंधे पर रोक लगाने को लेकर भोजपुर पुलिस पूरी तरह सख्त हो गई है। जिसको लेकर शहर से गांव तक चौकसी बढ़ा दी गई है। शहर में पुलिस की विशेष टीम शराब की होम डिलीवरी रोकेगी। गांवों में चौकीदार शराब के ठिकानों और धंधेबाजों पर कड़ी नजर रखेंगे। जिसको लेकर थानेदार से चौकीदार तक की जवाबदेही तय कर दी गई है।

जानकारी के अनुसार, चौकीदारों को अब गांवों में घूम-घूमकर शराब की सूचना इकट्ठा करनी पड़ेगी। वही सूचना नहीं देने वाले चौकीदारों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी। शराब के धंधे को लेकर चिह्नित जगहों पर नियमित रूप से छापेमारी की जायेगी। SP विनय तिवारी ने बताया कि छापेमारी तेज कर दी गयी है। शराब मामले में सभी चिन्हित और दागियों की धरपकड़ को छापेमारी की जा रही है। होम डिलेवरी रोकने के लिए विशेष टीम बनायी गयी है। टीम शहर में होम डिलीवरी करने वाले धंधे बाजों पर नजर रखेगी।

इसके अलावा, टीम धंधे में शामिल लोगों को गिरफ्तार भी करेगी। चौकीदारों को भी शराब को लेकर सख्त निर्देश दिया गया है। इसके बावजूद चौकीदारों द्वारा सूचना नहीं दी गई और उस इलाके से शराब की बरामदगी की गई, तो कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने कहा कि हर हाल में शराब के धंधे पर रोक लगायी जायेगी। आपको बता दें कि मंगलवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शराब को ले समीक्षा बैठक की थी। उसमें सभी डीएम और एसपी को सख्त निर्देश दिये गये थे। राज्य में शराबबंदी के बाद भी शहर से लेकर गांव तक शराब की बिक्री हो रही है। हर जगह होम डिलेवरी हो रही है। गांवों में अवैध भट्ठियां भी चलायी जा रही है।

संबंधित खबर -