पटना के नेहरू नगर में एक ही परिवार के 6 लोग कोरोना संक्रमित, टेस्टिंग के थ्री टी फॉर्मूले को भूला स्वास्थ्य विभाग

 पटना के नेहरू नगर में एक ही परिवार के 6 लोग कोरोना संक्रमित, टेस्टिंग के थ्री टी फॉर्मूले को भूला स्वास्थ्य विभाग

राजधानी पटना के नेहरू नगर में एक ही परिवार के 6 लोग कोरोना संक्रमित मिले है। संक्रमित पाए गए लोगों में दो भाई, उनकी पत्नी, एक भाई की बेटी और उनके पिता शामिल हैं। पिता और एक भाई को गंभीर हालत में शुक्रवार को AIIMS में भर्ती कराए गए। बाकी 4 लोगों में बेटी को छोड़ सब लोगों की हालत में पर्याप्त सुधार है। वही, जांच रिपोर्ट आने के दो दिन बाद भी सिविल सर्जन कार्यालय और जिला प्रशासन के कंट्रोल रूम द्वारा पीड़ित परिवार की कोई सुध नहीं ली जा रही है।

इसके अलावा सिविल सर्जन कार्यालय द्वारा ना तो परिवार से संपर्क किया और ना ही उनके संपर्क में आए लोगों के बारे में जानकारी हासिल ली गई। यही नहीं थ्री टी- ट्रेसिंग, टेस्टिंग और ट्रीटमेंट के सीएम के फॉर्मूले को भी सिविल सर्जन कार्यालय द्वारा पूरी तरह से भुला दिया है। परिवार कोरोना के किस वैरिएंट से ग्रसित हैं, इसकी जानकारी भी सिविल सर्जन कार्यालय द्वारा अबतक हासिल नहीं की गई है। अब पूरे मोहल्ले और परिवार के संपर्क में आनेवाले लोगों के बीच संक्रमण को लेकर दहशत है।

ये भी पढ़ें -वायु प्रदूषण से निपटने के लिए दिल्ली सरकार लिया बड़ा फैसला, मेट्रो, ट्रेनों और बसों में खड़े होकर यात्रा करने की दी अनुमति

आपको बता दें जिस परिवार के छह लोग कोरोना संक्रमित पाए गए उनके सदस्य दीवाली और छठ पूजा के दौरान पटना आए थे। एक भाई रांची से और एक भाई सासाराम से आया था। परिवार के एक सदस्य ने बताया कि परिवार के सदस्य एक-एक कर बुखार, खांसी और सांस की तकलीफ से पीड़ित होने लगे। रांची से आया भाई सबसे पहले अपनी जांच एक निजी लैब में कराया। एक दिन बाद उसको कोरोना संक्रमित होने की सूचना मिली। तब परिवार के अन्य सदस्यों ने न्यू गार्डिनर रोड अस्पताल में अपनी जांच कराने आए। वहां पांच लोग संक्रमित पाए गए।

संबंधित खबर -