Bihar Police Result 2021: बिहार पुलिस सिपाही भर्ती की लिखित परीक्षा का रिजल्ट जारी, यहां देखें रिजल्ट

 Bihar Police Result 2021: बिहार पुलिस सिपाही भर्ती की लिखित परीक्षा का रिजल्ट जारी, यहां देखें रिजल्ट

Bihar Police Result 2021: सेंट्रल सिलेक्शन बोर्ड ऑफ कॉन्स्टेबल (CSBC) ने बिहार पुलिस सिपाही भर्ती की लिखित परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है। लिखित परीक्षा में सफल अभ्यर्थी बिहार पुलिस सिपाही भर्ती की शारीरिक दक्षता परीक्षा (PET) के लिए क्वालीफाइड हो चुके है। लिखित परीक्षा में शामिल हुए अभ्यर्थी अपना रिजल्ट CSBC की आधिकारिक वेबसाइट www.csbc.bih.nic.in पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

CSBC के नोटिस के अनुसार, बिहार पुलिस में सिपाही के कुल 8415 पदों पर भर्ती के लिए योग्य व इच्छुक अभ्यर्थियों से 11-11-2020 को विज्ञापन जारी किए गए थे। सिपाही भर्ती में करीब 12 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किए थे। जिनमें लिखित परीक्षा में कुल 10,19,933 अभ्यर्थियों ने भाग लिया था। लिखित परीक्षा का आयोजन 14-03-2021 और 21-03-2021 को किया गया था। लिखित परीक्षा के दौरान 538 अभ्यर्थियों को नकल करने में अयोग्य घोषित किया गया है।

आपको बता दें सीएसबीसी ने कहा है कि कुल रिक्तियों के सापेक्ष 5 गुना अभ्यर्थियों को शारीरिक दक्षता परीक्षा (PET) के लिए सफल घोषित किया गया है। PET जनवरी के अंतिम सप्ताह में आयोजित की जाएगी। पीईटी की तारीखों के बारे में उम्मीदवारों को नियत समय में सूचित किया जाएगा। तब तक के लिए उम्मीदवार को सलाह दी जाती है कि पीईटी शेड्यूल और एडमिट कार्ड के साथ ताजा जानकारी के लिए, आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें।

संबंधित खबर -