बिहार में कोरोना के बढ़ते मामले को लेकर प्रशासन सख्त, बिना मास्क के पकड़े जाने पर लगेगा 50 रूपए का जुर्माना

 बिहार में कोरोना के बढ़ते मामले को लेकर प्रशासन सख्त, बिना मास्क के पकड़े जाने पर लगेगा 50 रूपए का जुर्माना

बिहार में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए जिला प्रशासन ने करवाई शुरू कर दी है। मास्क का प्रयोग अनिवार्य रूप से सुनिश्चित कराने के लिए बीते दिन सोमवार को जिलाधिकारी द्वारा 5 धावा दल को समाहरणालय परिसर से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। यह दल भीड़भाड़ वाले इलाकों पर नजर रखेगा। जिला प्रशासन ने सख्त निर्देश दिया कि जो लोग मास्क नहीं पहनेंगे उनपर 50 रुपए जुर्माना लगाया जाएगा।

इसके अलावा सभी सिटी बसों में कोई भी खड़ा होकर यात्रा नहीं करेगा। यात्री खड़े पाये गये तो बस चालक पर 500 रुपए का जुर्माना लगाया जाएगा। अगर बस दोबारा कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन करते पकड़ी गई तो उसे जब्त कर लिया जाएगा। इसके साथ ही आपको बता दें कोविड कंट्रोल रूम निबंधन एवं परामर्श केंद्र में कार्यरत हो चुका है। इसकी दूरभाष संख्या 0612- 2219080/ 2249964 है। इस नंबर पर कोई भी व्यक्ति कोविड से संबंधित जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

जानकारी के अनुसार, इसके लिए 3 पालियों में कर्मियों की तैनाती कर कंट्रोल रूम को कार्यरत बनाया गया है। कांटेक्ट ट्रेसिंग सेल को भी सक्रिय कर दिया गया है।यही नहीं, सरकारी के अलावा जिले के 9 प्राइवेट लैब में भी कोरोना की जांच की जाएगी। इन लैबों को जांच रिपोर्ट 24 घंटे के अंदर देनी होगी। साथ ही रिपोर्ट भी पोर्टल पर अपलोड करना होगा। यह जानकारी डीएम ने बैठक के बाद दी। जिलाधिकारी ने तीसरी लहर को देखते हुए कहा कि लोगों को सजग एवं सावधान रहने की जरूरत है, किंतु घबराना नहीं है। डीएम ने अधिकारियों को भी अलर्ट मोड में रहने तथा आगे की तैयारी रखने का निर्देश दिया है।

संबंधित खबर -