Uttarakhand Assembly Election 2022 : दिल्ली सरकार उत्तराखंड में इन महिलाओं को 1000 मासिक भत्ता देने का किया ऐलान

 Uttarakhand Assembly Election 2022 : दिल्ली   सरकार उत्तराखंड में इन महिलाओं को 1000 मासिक भत्ता देने का किया ऐलान

Uttarakhand Assembly Election 2022 : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बीते दिन मंगलवार को ऐलान किया कि अगर आम आदमी पार्टी 2022 में सत्ता में आती है तो वह उत्तराखंड में 18 वर्ष से ऊपर की सभी महिलाओं को 1000 रुपये मासिक भत्ता देगी। साथ ही उन्होंने कहा कि पैसे में बड़ी ताकत होती है। लेकिन महिलाएं अपने पिता, पति और पुत्र पर ही पैसों के लिए निर्भर रहती हैं। इसलिए आम आदमी पार्टी के सत्ता में आने पर 18 साल से उपर की हर महिला के खाते में मासिक भत्ता के रूप में हजार-हजार रूपये डाले जाएंगे।

अरविंद केजरीवाल ने कहा, ‘पैसे में बड़ी ताकत होती है। जेब में अगर पैसा हो तो आजादी रहती है। बाहर जाओ तो गोलगप्पे खा लो, एक सूट खरीद लो।” इसके साथ ही केजरीवाल ने युवाओं को नौकरी देने के अपने वादे को भी दोहराया और कहा कि उन्हें नौकरी मिलने तक प्रत्येक को 5 हजार रुपए प्रति माह बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा। केजरीवाल ने उत्तराखंड में सत्ता में आने के एक महीने के भीतर काशीपुर, रानीखेत, रुड़की, डीडीहाट, यमुनोत्री और कोटद्वार को जिले घोषित करने का भी वादा किया।

आपको बता दें आम आदमी पार्टी द्वारा उत्तराखंड के लोगों से किए गए सभी वादों को ‘गारंटी’ बताते हुए केजरीवाल ने कहा कि उन्होंने दिल्ली में किए अपने सभी वादों को पूरा किया है। उन्होंने ये भी कहा कि अदालत ने भी उनकी गारंटी पर मुहर लगा दी है।अगर हम उन्हें पूरा नहीं करते हैं तो लोग हमें सत्ता से बाहर कर दें।” आप के राष्ट्रीय संयोजक ने कहा, ”उनके वादे हर चुनाव से पहले अन्य राजनीतिक दलों द्वारा किए जाने वाले व्यर्थ, खोखले वादों की तरह नहीं हैं। केजरीवाल जो कहता है वह करता है।

संबंधित खबर -