Bihar Weather Updates : बिहार में ठंड और कोहरे का प्रकोप, 7 जनवरी तक शीत दिवस का अलर्ट जारी

 Bihar Weather Updates : बिहार में ठंड और कोहरे का प्रकोप, 7 जनवरी तक शीत दिवस का अलर्ट जारी

Bihar Weather Updates : बिहार में कड़ाके की ठंड पड़ रही हैं। अभी अगले 2 दिन तक ठंड से निजात के आसार नहीं हैं। राज्य के कई जगहों पर ठंड में भारी बढ़ोतरी होने की संभावना हैं। मौसम की परिस्थतियों को देखते हुए पटना मौसम विज्ञान केंद्र ने राज्य में 5 जनवरी से 7 जनवरी तक के लिए शीत दिवस का अलर्ट जारी किया है।

मौसम विज्ञान के मुताबिक, राज्य में इस दौरान न केवल दिन का अधिकतम तापमान बल्कि रात का न्यूनतम तापमान भी सामान्य से काफी नीचे रहने के आसार हैं। बीते दिन बुधवार को राजधानी पटना और गया में घना कोहरा रहा और दृश्यता मात्र 50 मीटर रही। इसके अलावा अधिकतम तापमान सामान्य से काफी नीचे रहने के कारण मौसम विभाग ने पटना, भागलपुर, पूर्णिया, सुपौल और दरभंगा में शीत दिवस की घोषणा कर दी।

मौसमविदों का कहना है कि झारखंड से सटे जिलों को छोड़कर, राज्य भर में बुधवार को शीत दिवस जैसी परिस्थितियां रही। घने कोहरे के कारण पटना एयरपोर्ट पर विमान परिचालन बुरी तरह प्रभावित रहा। इसके चलते पटना आने वाली आधा दर्जन उड़ानों को कैंसिल कर दिया गया। कैंसिल की गई फ्लाइट्स में 4 इंडिगो और 2 गो एयर की थी। इसके अलावा, 2 विमान दो घंटे से ज्यादा देरी से पटना पहुंचे। हैदराबाद से आने वाली फ्लाइट तीन घंटे से अधिक देरी से पटना पहुंची।

संबंधित खबर -