बिहार : अररिया में यूरिया खाद की किल्लत को लेकर किसान परेशान, सड़क जाम कर किया विरोध प्रदर्शन

 बिहार : अररिया में यूरिया खाद की किल्लत को लेकर किसान परेशान, सड़क जाम कर किया विरोध प्रदर्शन

बिहार के अररिया में यूरिया खाद की किल्लत को लेकर किसानों की परेशानी कम नहीं हो रही है। खाद की कमी के कारण किसानों के बीच हाहाकार मचा हुआ है। आज शनिवार की सुबह खाद नहीं मिलने के कारण गुस्साए किसानों ने जिला मुख्यालय स्थित टाउन हॉल के समीप मुख्य सड़क को जाम कर विरोध प्रदर्शन किया।

जानकारी के अनुसार, सड़क जाम होने के कारण मुख्य मार्ग पर आवागमन पूरी तरह बाधित हो गया। टाउन हॉल के सामने 2-3 खाद की दुकानें है। जहां सुबह से ही खाद लेने के लिए सैकड़ों किसान इकठ्ठा हुए थे। खाद दुकानदार 266 रुपये बोरी का यूरिया 350 से 400 रूपये तक में बेच रहा था। जिसके कारण किसानों को गुस्सा आ गया। किसानों के आक्रोश को देखते हुए दुकानदार फटाफट अपनी दुकान बंद कर निकल गए।

दुकान बंद होने के बाद किसानों के गुस्सा और भड़क गए। उसके बाद किसानों ने सड़क जाम कर विरोध प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। किसानों ने सड़क पर टायर जलाकर भी विरोध प्रदर्शन किया। आपको बता दें कि यह जिला मुख्यालय का मुख्य मार्ग है जो जीरोमाइल को चांदनी चौक से जोड़ती है। इस सड़क से रोजाना सैकड़ों गाड़ियों का परिचालन होता है। गौरतलब है कि खाद नहीं मिलने से किसानों को बहुत समस्या हो रही है।

संबंधित खबर -