Patna University : PG में नामांकन की दूसरी सूची के लिए सोमवार तक करना होगा इंतजार

 Patna University :  PG में नामांकन की दूसरी सूची के लिए सोमवार तक करना होगा इंतजार

पटना विश्वविद्यालय में PG M.A, MMC में नामांकन की दूसरी सूची के लिए छात्रों को सोमवार तक इंतजार करना पड़ेगा। विश्वविद्यालय में नामांकन की प्रक्रिया जारी है। पहली मेधा सूची के आधार पर छात्रों का नामांकन बीते दिन शनिवार तक हुआ। वैसे छात्र-छात्राएं जिनका पेमेंट स्लिप नहीं निकलने की वजह से नामांकन नहीं हुआ है। उन्हें सोमवार तक मौका दिया गया है।

उसके बाद, बची सीटों पर दूसरी मेधा सूची जारी की जाएगी। अभी तक विश्वविद्यालय की जो रिपोर्ट मिली है, उसके मुताबिक 15 से 20% सीटें खाली हैं। उनमें ज्यादातर सीटें मानविकी संकाय के कोर्स में बची हुई हैं। जिसमें उर्दू, संस्कृत, बांग्ला, हिंदी, पर्सियन आदि की सीटें बची हैं। वहीं, सामाजिक विज्ञान में इतिहास, राजनीति विज्ञान और भूगोल में अधिक भीड़ है।

इसके अलावा आपको बता दें, PG साइंस में लगभग 7 से 10% सीटें बची हैं। एमकॉम में भी अब भी सीटें बची हैं। विश्वविद्यालय के डीन अनिल कुमार ने बताया कि सोमवार को पूरी रिपोर्ट लेने के बाद मंगलवार को बची सीटों पर दूसरी मेधा सूची जारी कर दी जाएगी। इसके बाद स्पोर्ट्स कोटा समेत अन्य कोटा में नामांकन लिया जाएगा। फरवरी में नामांकन की प्रक्रिया पूरी कर दी जाएगी।

संबंधित खबर -