RRB – NTPC रिजल्ट हंगामा मामले में खान सर फंसे, जानें कौन है खान सर? जिनके पढ़ाने के तौर-तरीकों ने मचा बवाल

 RRB – NTPC रिजल्ट हंगामा मामले में खान सर फंसे, जानें कौन है खान सर? जिनके पढ़ाने के तौर-तरीकों ने मचा बवाल

RRB – NTPC रिजल्ट हंगामा मामले में पटना के मशहूर खान सर पर पत्रकार नगर थाने में F.I.R दर्ज की गई। NTPC रिजल्ट में धांधली को लेकर पिछले 3 दिनों से छात्रों द्वारा विरोध-प्रदर्शन किया जा रहा था। इसी मामले में पटना के कोचिंग संचालक खान सर पर पर केस दर्ज किया गया है।इसी बीच खान सर का RRB NTPC सीबीटी-1 परीक्षा परिणाम के विश्लेषण का एक वीडियो देशभर में जमकर वायरल हो रहा है। इसमें खान सर प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले विद्यार्थियों और युवाओं को RRB NTPC परीक्षा परिणाम में हुए गड़बड़ी और अपने हक के लिए लड़ने और आंदोलन करने के तौर-तरीके समझा रहे हैं।

इस वीडियो में छात्रों को उकसाने वाला मानकर प्रशासन ने उनके खिलाफ F.I.R दर्ज कर लिया है और कार्रवाई भी शुरू कर दी है। इन सबके बीच, जो सबसे खास बात है, वह है खान सर का पढ़ाने का तौर – तरीका। इसके साथ ही खान सर से जुड़े कुछ सवाल, जिनके जवाब सब जानना चाहते हैं। उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में जन्म लेने वाले खान सर कैसे पटना वाले खान बन गए? पटना वाले खान सर यू-ट्यूब की दुनिया के चर्चित शिक्षकों में से एक हैं। उनका चैनल खान GS रिसर्च सेंटर लोकप्रिय है।

आपको बता दें, खान सर के यू-ट्यूब पर करीब 1.45 करोड़ फॉलोवर्स हैं। वे करेंट अफेयर्स और GS के टॉपिक्स को इतनी सरलता से समझाते हैं कि हर कोई उनका दीवाना है। वे पढ़ाते वक्त विद्यार्थियों और उम्मीदवारों से ठेठ देसी बिहारी अंदाज में ही बात करते हैं। खान सर की लोकप्रियता इसी से समझी जा सकती है कि उनके हर वीडियो को देखने वालों की संख्या लाखों में है। खान सर के कई वीडियो को 2 से 3 करोड़ बार से ज्यादा देखा गया है।

संबंधित खबर -