Patna University : पटना विश्वविद्यालय के एकेडमिक भवन निर्माण के लिए सरकार ने दी 89 करोड़ 42 लाख 25 हजार रूपए की स्वीकृत

 Patna University : पटना विश्वविद्यालय के एकेडमिक भवन निर्माण के लिए सरकार ने दी 89 करोड़ 42 लाख 25 हजार रूपए की स्वीकृत

Patna University : पटना विश्वविद्यालय के एकेडमिक भवन निर्माण के लिए सरकार ने 89 करोड़ 42 लाख 25 हजार की राशि स्वीकृत दी है। जल्द ही कार्यों शुरू करने के लिए 30 करोड़ रुपये उपलब्ध कराये जाएंगे। भवन निर्माण कुलपति आवास से पूर्व की ओर खाली पड़े सवा चार एकड़ जमीन पर होगा। यहां पर एकेडमिक भवन का भी निर्माण होगा।उम्मीद है कि आने वाले दिनों में इसके लिए जल्द ही राशि आंवटित हो जायेगी।

पटना विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. गिरीश कुमार चौधरी ने बताया कि नए एकेडमिक भवन में कई सुविधाएं उपलब्ध रहेंगी। पूरा भवन कॉरपोरेट लुक में होगा। एकेडमिक भवन में सामाजिक संकाय व मानवीकी संकाय के सभी विभागों को शिफ्ट किया जाएगा। अन्य विभाग भी उपलब्ध होंगे। वहीं, वाणिज्य संकाय को पूरी तरह से दरभंगा हाउस में शिफ्ट कर दिया जाएगा।

आपको बता दें स्नातक बीकॉम और एमकॉम को सेपरेट कर दिया जाएगा। अभी वाणिज्य महाविद्यालय 4 कमरों में चलाया जा रहा है। यहां छात्रों की संख्या 1500 के करीब है। वहीं, पटना विश्वविद्यालय के इंजीनियरिंग विभाग के प्रभारी इंजीनियर सचिन दयाल ने बताया कि एकेडमिक भवन व प्रशासनिक भवन का पूरा मास्टर प्लान बनकर तैयार है। अब सरकार से एकेडमिक भवन की मंजूरी मिल गई है तो काम भी इसी साल में शुरू हो जाएगा।

संबंधित खबर -