India Post GDS Bharti 2022 : बेरोजगार युवाओं के लिए सुनहरा अवसर, इंडिया पोस्ट में 38926 ग्रामीण डाक सेवक समेत कई पदों पर भर्ती

 India Post GDS Bharti 2022 : बेरोजगार युवाओं के लिए  सुनहरा अवसर, इंडिया पोस्ट में 38926 ग्रामीण डाक सेवक  समेत कई पदों पर भर्ती

सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे बेरोजगार युवाओं के लिए भारतीय डाक सुनहरा अवसर लेकर आया है। इंडिया पोस्ट में 38926 ग्रामीण डाक सेवक समेत कई पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी हुआ है। भारतीय डाक की इस भर्ती में 10वीं पास अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। यह भर्ती देश के सभी राज्य व केंद्र शासित प्रदेशों में भर्तिंया होंगी।

इंडिया पोस्ट GDS की इस भर्ती में आवेदन करने के इच्छुक अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की उम्र 40 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। इंडिया पोस्ट की इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया दो मई 2022 से शुरू हो चुकी है। GDS भर्ती के लिए आवेदन 5 जून 2022 तक लिए जाएंगे।इच्छुक अभ्यर्थी इंडिया पोस्ट की वेबसाइट indiapostgdsonline.gov.in के जरिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। 

आपको बता दें इस भर्ती में योग्य अभ्यर्थियों का चयन बिना परीक्षा के सीधे 10वीं की मार्क्शीट के आधार पर चयन किया जाएगा। 10वीं परीक्षा के मार्क्स के आधार पर ही मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी।इंडिया पोस्ट की इस भर्ती में GDS पद के साथ ही ब्रांच पोस्टमास्टर (BPM), असिस्टेंट पोस्टमास्टर (ABPM) और डाक सेवक के पदों पर योग्य अभ्यर्थियों का चयन किया जाना है। वेतन के रूप में बीपीएम को 12000 रुपए प्रतिमाह, एबीपीएम/जीडीएस को 10000 रुपए प्रतिमाह दिए जाएंगे।

 

संबंधित खबर -