पटना : NTPC परीक्षा के दिन जंक्शन के सभी FOB पर तैनात होंगे RPF कर्मी, 2 दिनों तक होनी है परीक्षा

 पटना  : NTPC परीक्षा के दिन जंक्शन के सभी FOB पर तैनात होंगे RPF कर्मी, 2 दिनों तक होनी है परीक्षा

पटना में रेलवे के गैर तकनीकी लोकप्रिय श्रेणी (NTPC) के पदों पर भर्ती के लिए इस महीने की 9 व 10 तारीख को दूसरे चरण की परीक्षा को लेकर रेलवे प्रशासन द्वारा अलग अलग स्तरों पर तैयारी की जा रही है। भारतीय रेलवे द्वारा बिहार के परीक्षा केंद्रों के लिए देश के अलग अलग शहरों से 10 जोड़ी परीक्षा स्पेशल ट्रेन चलाई जाएगी।

इसके अलावा NTPC की परीक्षा केंद्र वाले शहरों के रेलवे स्टेशनों पर भी रेलवे की द्वारा विशेष तैयारी की जा रही है। पटना जंक्शन पर NTPC की परीक्षा के लिए विशेष तैयारी की जा रही है। जंक्शन के एक वरीय रेलवे अधिकारी ने बताया कि 9 व 10 मई को स्टेशन के भीड़ भाड़ वाले जगहों पर विशेष चौकसी बरती जाएगी। दोनों दिन जंक्शन के सभी फुटओवर ब्रिज (FOB) पर RPF के जवान तैनात रहेंगे।

मिली जानकारी के अनुसार आपको बता दें FOB पर यात्रियों को खड़ा या बैठने की अनुमति नहीं रहेगी। जंक्शन पर भीड़ को नियंत्रित करने के लिए अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात किए जाएंगे। रेलवे प्रशासन द्वारा RPF व GRP को सभी जगह तैनात रहने को कहा गया है। टिकट चेकिंग के लिए भी विशेष प्रबंध होंगे। इसके अलावा  ट्रेनों के सुगम परिचालन के लिए सभी रास्ते खुले रखे जाएंगे। सभी प्रवेश व निकास द्वार से यात्रियों व परीक्षार्थियों का सुगम निकास होगा। साथ ही जंक्शन के सभी एस्केलेरेटर चलते रहेंगे। इससे प्लेटफॉर्म पर पहुंचने में अधिक देरी नहीं होगी। 

संबंधित खबर -