सिमुलतला आवासीय विद्यालय में 11वीं में मिलेगा छात्रों का नामांकन, तैयारी शुरू

 सिमुलतला आवासीय विद्यालय में 11वीं में मिलेगा छात्रों का  नामांकन, तैयारी शुरू

सिमुलतला आवासीय विद्यालय में 11वीं में भी नामांकन का मौका छात्रों को मिलेगा। इसकी तैयारी शुरू कर दी गई है। 8 फरवरी को इसको लेकर सिमुलतला आवासीय विद्यालय की कार्यकारिणी की बैठक हुई थी। इसमें निर्णय लिया गया है कि सत्र 2022-23 में 11वीं की रिक्त सीटों को संस्थान के छात्रों से भरा जायेगा। इसमें प्रवेश परीक्षा, मैट्रिक अंक के आधार पर या फिर बिहार बोर्ड के जिला टॉपर का सीधा इंटरव्यू लिया जाएगा।

आपको बता दें इसको लेकर शिक्षा विभाग द्वारा जल्द ही निर्णय लिया जायेगा। ज्ञात हो कि सिमुलतला आवासीय विद्यालय में हर साल 120 छात्र और छात्राओं का नामांकन कक्षा छह में होता है। मैट्रिक करने के बाद हर साल 70 से 80 फीसदी विद्यार्थी स्कूल छोड़ देते हैं। ऐसे में 11वीं में हर साल सीटें रिक्त रह जाती हैं। इस बार जो सीटें रिक्त रहेंगी, उन सीटों पर बाहरी छात्रों का नामांकन किया जायेगा ।

वही, सिमुलतला आवासीय विद्यालय प्रशासन की मानें तो हर साल की तरह इस बार भी 119 में 59 विद्यार्थी ने टीसी ले ली है। 16 विद्यार्थी 10 मई तक अपना निर्णय विद्यालय प्रशासन को दे देंगे। जबकि, 44 छात्रों ने सिमुलतला विद्यालय में ही रह कर 11वीं की पढ़ाई करने का निर्णय लिया है।

संबंधित खबर -