BPSC 67th Exam: तार आरा के परीक्षा केंद्र से BPSC PT पेपर आउट मामले की जांच, दोबारा परीक्षा कराने में लगेगा समय

 BPSC 67th Exam:  तार आरा के परीक्षा केंद्र से BPSC PT   पेपर आउट मामले की जांच,  दोबारा परीक्षा कराने में लगेगा समय

BPSC Exam Paper Leak : BPSC PT के पेपर आउट के मामले के तार आरा स्थित एक केंद्र से जुड़ें हैं। सूत्रों के मुताबिक इस सेंटर पर कुछ अभ्यर्थियों को पहले ही प्रश्नपत्र मिल गए थे और सभी एक ही कमरे में मौजूद थे। देर तक जब अन्य अभ्यर्थियों को पेपर नहीं मिला तो कई उस कमरे में जबरन घुसे और प्रश्नपत्र छीन कर उसे वायरल कर दिया। पेपर लीक आउट मामले की जांच के लिए गठित विशेष टीम आरा सेंटर पर हुई इस घटना पर फोकस कर जांच में जुट गई है I

कहा जा रहा है कि पेपर लीक होने के पीछे संगठित गिरोह का हाथ हो सकता है। आरा के सेंटर पर जिस तरह से पूरा घटनाक्रम सामने आया है, उससे यह आशंका प्रबल हो गई है। कुछ अभ्यर्थियों को प्रश्न पत्र पहले कैसे मिला और सभी एक कमरे में कैसे पहुंचे इसकी तहकीकात भी शुरू कर दी गई है। जानकारों का कहना है कि इसके पीछे बड़ी साजिश हो सकती है। BPSC परीक्षा के पेपर लीक की जांच के लिए ADG EOU नैयर हसनैन खां ने 13 पुलिस अधिकारियों की टीम बनाई है। 

आपको बता दें SP EOU सुशील कुमार इस SIT के मुख्य हैं। टीम में 6 DSP और 6 इंस्पेक्टर रैंक के अधिकारियों को रखा गया है। ADG खुद जांच की मॉनिटरिंग कर रहे हैं। राज्यभर में 1083 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। परीक्षा के रद्द होने से आयोग को एक अनुमान के मुताबिक 10 करोड़ से अधिक का नुकसान आयोग को हुआ है। अब 5 लाख छात्रों को परीक्षा के लिए इंतजार करना पड़ेगा। परीक्षा में कम से कम तीन माह का समय लगेगा। अभी पूरी प्रक्रिया की जांच होगी। जांच के बाद ही आयोग आगे की परीक्षा के लिए तिथि जारी करेगा।

संबंधित खबर -