बिहार : खाकी वर्दी हो रहा दागदार, पुलिसकर्मियों पर शराब तस्करी से लेकर जमीन हड़पने तक का आरोप

 बिहार : खाकी वर्दी हो रहा दागदार, पुलिसकर्मियों पर शराब तस्करी से लेकर जमीन हड़पने तक का आरोप

बिहार के पूर्णिया में कुछ पुलिसकर्मियों की वर्दी लगातार इस वजह से दागदार हो रही है। इन पुलिसकर्मियों पर शराब तस्करी से लेकर जमीन हड़पने तक का आरोप लगा है I जिले के वरीय अधिकारी कार्रवाई करने की बजाय इस तरह के मामलों में चुप्पी साधे हुए हैं। हालांकि कुछ मामलों में पुलिसकर्मियों के खिलाफ और अधिकारियों के द्वारा कार्रवाई भी हुई है।

आपको बता दें इन्हें नौकरी से डिसमिस करने तक की प्रक्रिया की जा चुकी है, लेकिन अधिकांश मामलों में सिर्फ कार्रवाई के नाम पर खानापूर्ति की जा रही है। जिले के कुछ कथित पुलिसकर्मियों के पर शराब तस्करी ,जबरन जमीन हड़पने, भूमाफियाओं से सांठगांठ होने , मुर्गा नहीं देने पर मारपीट करने और आरोपियों को बचाने के लिए सही समय पर न्यायालय ने आरोपपत्र नहीं दाखिल करने समेत कई अन्य तरह के लगातार गंभीर आरोप लग रहे हैं।

वही, कुछ मामलों में तो वरीय अधिकारियों के द्वारा जांच पड़ताल तक नहीं की गई और पीड़ित के द्वारा दिए गए आवेदन को ठंडे बस्ते में डाल दिया गया। लगातार पुलिस कर्मियों के खिलाफ लग रहे आरोप के बाद आम लोगों में भी यह बात चर्चा का विषय है। अब आने वाले समय में देखने वाली बात होगी कि ऐसे कथित पुलिसकर्मियों पर अधिकारियों के द्वारा कोई कार्रवाई की जाती या फिर इसे भी ठंडे बस्ते में डाल दिया जाता है I

संबंधित खबर -