बिहार में जल्द होगी 10 हजार स्वास्थ्य कर्मियों की नियुक्ति,स्वास्थ्य विभाग ने TMC को भेजी अपनी अनुशंसा

 बिहार में जल्द होगी 10 हजार स्वास्थ्य कर्मियों की नियुक्ति,स्वास्थ्य विभाग ने TMC को भेजी अपनी अनुशंसा

बिहार के सरकारी अस्पतालों में जल्द ही 10 हजार स्वास्थ्यकर्मियों की स्थायी नियुक्ति की जाएगी। स्वास्थ्य विभाग ने कर्मियों की नियुक्ति को लेकर तकनीकी सेवा आयोग (TMC) को अपनी अनुशंसा भेज दी है। स्वास्थ्यकर्मियों की नियुक्ति को लेकर तैयार प्रस्ताव पर पहले ही विधि एवं वित्त विभाग द्वारा मंजूरी मिल चुकी है। स्थायी नियुक्ति के लिए सामान्य प्रशासन विभाग की मंजूरी ले ली गई है।

जानकारी के अनुसार सरकारी अस्पतालों में एक्स-रे तकनीशियन के 8034 रिक्त पदों एवं ओटी असिस्टेंट के 1096 पदों की नियुक्ति को लेकर प्रस्ताव भेजा जा चुका है। कुल 9130 रिक्त पदों की नियुक्ति को लेकर आयोग के स्तर से स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ विमर्श भी किया जा चुका है। इन पदों के लिए दो सप्ताह के अंदर तकनीकी सेवा आयोग द्वारा आवेदन आमंत्रित किए जाएंगे।

आपको बता दें इन रिक्त पदों के अतिरिक्त फर्मासिस्ट, ईसीजी सहायक, लैब तकनीशियन व ड्रेसर के रिक्त पदों के लिए प्रस्ताव तैयार किया जा रहा है। इन पदों के लिए भी जल्द नियुक्त की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। एक्स-रे तकनीशियन के पदों के लिए आवेदन करने के लिए आवेदक को मान्यता प्राप्त बोर्ड/विश्वविद्यालय से एक्स-रे तकनीशियन कोर्स में डिप्लोमा पास करना होगा। सूत्रों के अनुसार एक्स-रे तकनीशियन की डिग्री व आवश्यक कार्य अनुभवों को प्राथमिकता दी जा सकती है। 

संबंधित खबर -