बिहार में बारिश और वज्रपात का सिलसिला जारी, पिछले 24 घंटे में बिजली गिरने से 15 लोगों की मौत

 बिहार में बारिश और वज्रपात का सिलसिला जारी, पिछले 24 घंटे में बिजली गिरने से 15 लोगों की मौत

बिहार में बारिश और वज्रपात का सिलसिला जारी है। पिछले 24 घंटों में राज्य के अलग-अलग 7 जिलों में बिजली गिरने से और 15 लोगों की मौत हो गई। आपदा प्रबंधन विभाग के एक अधिकारी ने आज शनिवार को बताया कि राज्य में पिछले 24 घंटे के दौरान बिजली गिरने से 15 लोगों की मौत हो गई। वैशाली में 6, लखीसराय में 2, समस्तीपुर में 3 तथा गया, बांका, नालंदा और जमुई जिले में 1-1 व्यक्ति की मौत वज्रपात की चपेट में आने से हो गई।

मौसम विभाग ने पटना, भोजपुर, वैशाली, नालंदा सहित एक दर्जन से ज्यादा जिलों में वज्रपात को लेकर अलर्ट जारी किया है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी लोगों से खराब मौसम में पूरी सतर्कता बरतने तथा खराब मौसम होने पर वज्रपात से बचाव के लिए आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा समय-समय पर जारी किए गए सुझावों का अनुपालन करने की अपील की है। मुख्यमंत्री ने कहा कि खराब मौसम में घर के अंदर ही रहें और सुरक्षित रहें।

आपको बता दें इससे पहले गुरुवार को राज्य के विभिन्न जिलों में वज्रपात से 26 लोगों की मौत हुई थी। पटना में 6, पूर्वी चंपारण में 4, समस्तीपुर में 7, कटिहार में 3, शिवहर व मधेपुरा में 2-2 तथा पूर्णिया और पश्चिमी चंपारण जिले में 1-1 व्यक्ति की वज्रपात से मौत हो गई थी। इससे भी पहले, मंगलवार को बिहार के विभिन्न जिलों में वज्रपात से 11 लोगों की मौत हुई थी, जबकि 26 जून को राज्य में वज्रपात से 96 लोगों की मौत हुई थी।

संबंधित खबर -