प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी PM केयर्स फॉर चिल्ड्रन योजना के तहत दी जाने वाली सुविधाओं का किया ऐलान

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  PM केयर्स फॉर चिल्ड्रन योजना के तहत दी जाने वाली सुविधाओं का किया ऐलान

देश में कोरोना महामारी से अनाथ हुए बच्चों को सहायता पहुँचाने के उद्देश्य से शुरू की गई PM केयर्स फॉर चिल्ड्रेन योजना के तहत आज 30 मई सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा ऑनलाइन माध्यम से संपूर्ण भारतवर्ष के लाभुकों को योजना का लाभ देने संबंधित एक कार्यक्रम को सम्बोधित करेंगे I यह कार्यक्रम 18 वर्ष से अधिक उम्र के बच्चों के लिए पटना समाहरणालय के एनआईसी कक्ष में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से तथा 18 वर्ष के कम उम्र के बच्चों के लिए समाहरणालय सभाकक्ष में लाइव टेलीकास्ट के माध्यम से संपन्न किया जाएगा।

आपको बता दें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से पीएम केयर्स फॉर चिल्ड्रन योजना के तहत दी जाने वाली सुविधाओं को जारी करेंगे। प्रधानमंत्री स्कूल जाने वाले बच्चों को छात्रवृत्ति हस्तांतरित करेंगे। इस कार्यक्रम के दौरान बच्चों को पीएम केयर्स फॉर चिल्ड्रन की पासबुक और आयुष्मान भारत-प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के तहत स्वास्थ्य कार्ड सौंपा जाएगा।

इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए माननीय मंत्रीगण, माननीय सांसदगण, माननीय विधायक गण एवं समाज कल्याण विभाग के पदाधिकारियों को आमंत्रित किया गया है।

संबंधित खबर -