जातीय जनगणना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सहनी-पासवान को नहीं भेजा सर्वदलीय बैठक  का निमंत्रण, VIP नेता नाराज

 जातीय जनगणना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सहनी-पासवान को नहीं भेजा सर्वदलीय बैठक  का निमंत्रण, VIP नेता नाराज

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कल बुधवार को जातीय जनगणना के लिए सर्वदलीय बैठक बुलाई। इस बैठक में उन्होंने विकासशील इंसान पार्टी के अध्यक्ष मुकेश सहनी को नहीं बुलाया। इससे नाराज सहनी ने कड़ी आपत्ति जाहिर की है। हालांकि सहनी ने जातीय जनगणना कराए जाने का स्वागत किया है। VIP नेता का कहना है कि सर्वदलीय बैठक में सभी दलों को बुलाया जाना चाहिए था। उनकी पार्टी हमेशा से जातीय जनगणना की पक्षधर रही है।

आपको बता दें पिछले साल जब बिहार के सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल ने जातीय जनगणना के मुद्दे पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी, तब सहनी इस प्रतिनिधिमंडल का हिस्सा था। लेकिन कल बुधवार को जातीय जनगणना को लेकर बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में VIP को नहीं बुलाया गया। सहनी का कहना है कि वह इस बात के पक्ष में रहे हैं कि बिहार में जातिगत जनगणना होनी चाहिए और वह इस मुद्दे पर हमेशा नीतीश कुमार के साथ खड़े रहे हैं।

इसके साथ ही सहनी ने कहा कि उन्होंने सर्वदलीय बैठक में निमंत्रण नहीं दिए जाने को लेकर संसदीय कार्य मंत्री विजय कुमार चौधरी को भी पत्र लिखा था। उन्होंने कहा कि बिहार में विभिन्न सामाजिक वर्गों का प्रतिनिधित्व करने वाले कई राजनीतिक दल हैं। जिन राजनीतिक दलों को पिछले विधानसभा चुनाव में जनता का सपोर्ट मिला, भले ही उनके पास कोई विधायक न हो, उनकी राय और विचार को बैठक में लिया जाना चाहिए था। मैं वर्तमान में बिहार विधान परिषद का सदस्य हूं।

संबंधित खबर -