Bihar Weather: अलगे 2 दिन तक नहीं मिलेगी भीषण गर्मी से राहत, इन 10 जिलों में गरज के साथ बारिश का अलर्ट

 Bihar Weather: अलगे 2 दिन तक नहीं मिलेगी भीषण गर्मी से राहत, इन 10 जिलों में गरज के साथ बारिश का अलर्ट

????????????????????????????????????????????

बिहार के दक्षिणी भागों में पछुआ के प्रभाव से भीषण गर्मी पड़ रही है I वहीं उत्तर बिहार में पुरवा के प्रभाव से तापमान में भी अंतर देखस जा रहा है। दक्षिणी भाग में पारा सामान्य से 2-3 डिग्री ऊपर है जबकि उत्तरी भाग में पुरवा के कारण मौसम सामान्य है। मौसम विज्ञान केंद्र पटना के अनुसार प्रदेश के दक्षिणी भागों के 19 जिलों में अगले 48 घंटों तक उमस भरी गर्मी का असर रहेगा। इस दौरान कुछ जगहों पर तापमान 42-44 डिग्री के आसपास रहने के आसार हैं।

इसके साथ ही राज्य के इन 10 जिलों में गरज के साथ बारिश का अलर्ट जरी किया गया है I जिसमें मधुबनी, दरभंगा, सुपौल, अररिया, किशनगंज, सहरसा, मधेपुरा, पूर्णिया, कटिहार, भागलपुर शामिल है I यहाँ मेघ गर्जन, बिजली चमकने के साथ हल्के से मध्यम स्तर की बारिश का पूर्वानुमान है। इन जिलों में गुरुवार तक येलो-अलर्ट जारी किया गया है।

इसके अलावा आपको बता दें पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के उत्तरी भाग के अधिकांश हिस्सों में हल्की से मध्यम स्तर की बारिश दर्ज की गई। सर्वाधिक बारिश किशनगंज में 52.6 मिमी दर्ज की गई। साथ ही पूर्णिया में मानसून दस्तक दे चुका है। आज सोमवार सुबह झमाझम बारिश हुई। आधे घंटे की बौछार ने शहर को भिगो दिया। मौसम कार्यालय के मुताबिक 30.8 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गयी है। मौसम वैज्ञानिक के मुताबिक पूर्णिया के रास्ते 15 जून तक मानसून के बिहार में प्रवेश करने वाला है। 

संबंधित खबर -