Weather Report : बिहार में भीषण गर्मी के प्रभाव जारी, कई जिले लू के चपेट में, 11 जिलों में बारिश अलर्ट

 Weather Report : बिहार में भीषण गर्मी के प्रभाव जारी, कई जिले लू के चपेट में, 11 जिलों में बारिश अलर्ट

????????????????????????????????????????????

दक्षिण बिहार में भीषण गर्मी पड़ रही है I जिसके कारण कई जिले अभी भयंकर लू की चपेट में हैं। वहीं दूसरी ओर उत्तर बिहार में बारिश का सिलसिला जारी है। मौसम विभाग ने आज सोमवार को सूबे के 11 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। वहीं, 5 जिलों में लू पड़ने की आशंका जताई है।

मौसम विभाग के अनुसार, आज सोमवार को पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपाचरण, किशनगंज, पूर्णिया, कटिहार, सीतामढ़ी, मधेपुरा, सुपौल, शिवहर मधुबनी और अररिया जिले में मेघगर्जन के साथ बारिश की होने की संभावना है। अगले दो दिनों तक इन जिलों में बारिश वाला मौसम बना रहेगा। रविवार को भी उत्तर-पूर्व, उत्तर-मध्य और उत्तर-पश्चिमी बिहार के कुछ हिस्सों में बारिश हुई। इस दौरान तैयबपुर में सर्वाधिक 64 मिलीमीटर पानी हुआ।

ये भी पढ़ें स्व लालबहादुर शास्त्री एक करिश्माई युद्धनायक एवं लोकप्रिय राजनेता थे-राजीव रंजन

आपको बता दें बिहार का दक्षिण और दक्षिण-पश्चिमी क्षेत्र अभी हीटवेव की चपेट में है। मौसम विभाग ने कैमूर, रोहतास, गया, औरंगाबाद और नवादा जिले में लू चलने का अलर्ट जारी किया है। कुछ स्थानों पर तापमान 45 डिग्री सेल्सियस के पार जा सकता है। रविवार को भी बक्सर, औरंगाबाद और रोहतास जिले लू की चपेट में रहे। बक्सर में सर्वाधिक 45.8 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया। राजधानी पटना में भी अभी गर्मी और उमस से लोगों का हाल बेहाल है।

संबंधित खबर -