सिकंदराबाद : जानलेवा हुआ अग्निपथ योजना विरोधी आंदोलन, एक की मौत, 8 युवा घायल

 सिकंदराबाद : जानलेवा हुआ अग्निपथ योजना विरोधी आंदोलन, एक की मौत, 8 युवा  घायल

देश के अलग-अलग क्षेत्रों में अग्निपथ योजना के विरोध में चल रहा आंदोलन जानलेवा साबित होने लगा है। तेलंगाना में स्थित सिकंदराबाद के रेलवे स्टेशन पर आज सुबह से ही बड़ी संख्या में युवा पहुंचे थे और अग्निपथ का विरोध कर रहे थे। इसी दौरान कुछ उपद्रवियों ने ट्रेन में आग लगाई औैर जमकर तोड़फोड़ की। उसके बाद उन्होंने पुलिस पर भी पत्थरबाजी की और उन्हें नियंत्रित करने के लिए सुरक्षा बलों को फायरिंग करनी पड़ीं। इस फायरिंग में एक युवक की मौत हो गई है, जबकि 8 लोग बुरी तरह जख्मी हो गए। 

मिली जानकारी के अनुसार घायलों को सिकंदराबाद के ही गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। तेलंगाना शहर के मुख्य रेलवे स्टेशन पर सैकड़ों युवा विरिध में पहुंचे थे और तोड़फोड़ कर रहे थे। एक ट्रेन में आगजनी की भी खबर है । इसके बारे में एक सीनियर पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘जीआरपी को उपद्रव के चलते फायर करने पर मजबूर होना पड़ा। इससे पहले लाठी चार्ज और आंसू गैस के गोले दागे गए थे, लेकिन इसके बाद भी गुस्साए प्रदर्शनकारी नहीं माने और तोड़फोड़ एवं आगजनी करते रहे। इसी के चलते फायरिंग का फैसला लेना पड़ा था।’ कहा जा रहा है कि उपद्रवियों को नियंत्रित करने के लिए GRP की ओर से 15 राउंड गोलियां दागी गई थीं। 

आपको बता दें उपद्रवियों की पत्थरबाजी में दो सिपाही भी जख्मी हुए हैं। रेलवे के DG संदीप शांडिल्य एवं अन्य सीनियर अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं और हालात का जायजा ले रहे हैं। प्रदर्शनकारियों ने एक ट्रेन की कुछ बोगियों में आग लगा दी और रेलवे स्टेशन की संपत्ति को नुकसान पहुंचाया। यही नहीं रेलवे स्टेशन के बाहर खड़ी बसों पर भी तोड़फोड़ की गई है। उपद्रव इतना बढ़ गया कि रेलवे प्रशासन ने सभी ट्रेनों को स्टेशन के अंदर आने से रोक दिया। पुलिस का कहना है कि सैकड़ों की संख्या में प्रदर्शनकारी रेलवे स्टेशन में अचानक घुस आए और तोड़फोड़ मचा दी

संबंधित खबर -