बिहार में मानसून ने दी दस्तक, आंधी पानी और ठनका गिरने से अब तक 18 लोगों की मौत, CM ने जताया शौक  

 बिहार में मानसून ने दी दस्तक, आंधी पानी और ठनका गिरने से अब तक 18 लोगों की मौत, CM ने जताया शौक   

बिहार में मानसून ने दस्तक दे दी है I मानसून आने के बाद से ही आंधी और बारिश का कहर जारी है। राज्य के अलग-अलग हिस्सों में रविवार को ठनका गिरने से 7 लोगों की मौत हो गई। मृतकों में 2 बांका, 2 भागलपुर के रहने वाले थे। वहीं मुंगेर, नालंदा और समस्तीपुर में भी ठनका की वजह से एक-एक व्यक्ति की मौत हो गई। बिहार में आंधी-बारिश और ठनका की वजह से अब तक 18 लोगों की मौत हो चुकी है।

मिली जानकारी के अनुसार, भागलपुर जिले के नाथनगर के एक गांव में रविवार शाम वज्रपात की चपेट में आने से 15 साल के किशोर की मौत हो गई। जिले के कहलगांव प्रखंड के एक गांव में बगीचे में आम तोड़ रहे युवक पर आकाशीय बिजली गिर गई। जिससे युवक की मौके पर मौत हो गई। इसी तरह मुंगेर के संग्रामपुर में ठनका की चपेट में आने से एक युवक की मौत गई। वही बांका जिले में बिजली गिरने से दो लोगों की मौत हो गई और एक शख्स के घायल हो गया। नालंदा में भी ठनका गिरने से एक बुजुर्ग की मौत हो गई।

आपको बता दें बिहार में मानसून की दस्तक के बाद आंधी-बारिश और वज्रपात की चपेट में आने से कुल 18 लोगों की मौत हो गई है। शनिवार रात को राज्य के अलग-अलग जगहों पर 11 लोगों की मौत हुई थी। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इन सभी की मौत पर दुख जताया है। सीएम ने कहा कि राज्य सरकार आपदा की इस घड़ी में पीड़ित परिवार के साथ है। उन्होंने मृतकों के परिजन को तुरंत 4-4 लाख रुपये का मुआवजा देने के निर्देश दिए।

संबंधित खबर -