पटना : जलजमाव की शिकायत पर 15 मिनट में पहुंचेगी नगर निगम टीम, हेल्पलाइन नंबर जारी

 पटना : जलजमाव की शिकायत पर 15 मिनट में पहुंचेगी नगर निगम टीम, हेल्पलाइन  नंबर जारी

राजधानी पटना में मानसून की दस्तक के बाद से ही बारिश होना शुरू हो गया। मानसून के दौरान सड़कों पर जलजमाव से निपटने के लिए क्विक रिस्पांस टीम को एक्टिवेट कर दिया गया। यह व्यवस्था अस्थाई है। पटना नगर निगम ने इसके लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी कर दिया है। शहर के किसी भी क्षेत्र में जलजमाव की शिकायत मिलने के 15 मिनट के अन्दर क्विक रिस्पांस टीम मौके पर पहुंचेगी और समस्या का समाधान करेगी।

आपको बता दें पटनावासी निगम के हेल्पलाइन नंबर 155304 पर कॉल करके जलजमाव की शिकायत कर सकते हैं। शहर के सभी 75 वार्डों में सितंबर तक 19 जोनल क्विक रिस्पांस टीम गठित की गई है, जो मानसून के दौरान 24 घंटे एक्टिवेट रहेगी। नगर निगम ने क्विक रिस्पांस टीम को विशेष वाहन भी मुहैया कराए हैं। इन गाड़ियों में पानी की निकासी से जुड़े सभी उपकरण मौजूद रहेंगे। साथ ही सभी DPS पर पदाधिकारियों की नियुक्ति की गई है, ताकि जलनिकासी में समस्या न आए।

बिहार में मानसून के आने से राजधानी पटना समेत अन्य जिलों में इसका असर दिख रहा है। मौसम विभाग ने सोमवार को पटना, गया, नालंदा, शेखपुरा, नवादा, बेगूसराय, लखीसराय, जहानाबाद, बेतिया, मोतिहारी, सीवान, सारण, गोपालगंज, बक्सर, आरा, सासाराम, भभुआ, औरंगाबाद और अरवल में वज्रपात और बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। वहीं, वैशाली, समस्तीपुर और खगड़िया जिले में भारी बारिश की आशंका है।

संबंधित खबर -