Bihar News : सोनपुर  गंडक नदी में अचानक कटाव, 60 फीट लंबा और 15 फीट चौड़ा नवनिर्मित बांध का हिस्सा नदी में समाया

 Bihar News : सोनपुर  गंडक नदी में अचानक कटाव, 60 फीट लंबा और 15 फीट चौड़ा नवनिर्मित बांध का हिस्सा नदी में समाया

सोनपुर की कल्याणपुर पंचायत के सेमरा बांध के पास गुरुवार को गंडक नदी से अचानक कटाव होने लगा। यह खबर जैसे ही गांव वालों को मिली कि वहां हड़कंप मच गया। कटाव होने से 60 फीट लंबा और 15 फीट चौड़ा नवनिर्मित बांध का हिस्सा नदी में समा गया। देखते ही देखते सैकड़ों महिला व पुरुष बांध के समीप पहुंच गए। इस बात की जानकारी लोगों ने विभागीय पदाधिकारी को दी। इस बीच विभागीय पदाधिकारी भी वहां घटनास्थल का जायजा लेने पहुंच गए।

संबंधित विभाग के SDO अनिल कुमार समेत कई पदाधिकारी जुटे तो महिलाओं व विभागीय पदाधिकारी के बीच काफी नोकझोंक हुई। आक्रोशित महिलाओं का कहना था कि पहले के बांध को और कमजोर कर मिट्टी भर सिर्फ खानापूर्ति की गई है। अगर सही से गुणवत्तापूर्ण कार्य होता तो एक माह में ही ऐसी स्थिति उत्पन्न नहीं होती। महिलाओं ने यह भी कहा कि पिछले 10 दिन से थोड़ा-थोड़ा कटाव हो रहा था जिसकी सूचना विभाग को दी गई थी लेकिनएक भी पदाधिकारी व कर्मी यहां नहीं पहुंचे।

आपको बता दें मौके पर पहुंचे JDU नेता प्रभात रंजन ने बताया कि अगर तत्काल बांध का निर्माण नहीं हुआ तो बहुत जल्द 250-300 घर नदी में समा जाएंगे। जबकि कल्याणपुर पंचायत के सरपंच भरत सिंह ने बताया कि 60 लाख से ऊपर खर्च कर गंगा किनारे इस बांध का निर्माण किया गया था लेकिन गुणवत्तापूर्ण कार्य नहीं होने को लेकर सरकार का सारा पैसा पानी में बह गया। 

संबंधित खबर -