Breaking News: नीतीश सरकार में लालू के बड़े बेटे तेज प्रताप का कद घटा, नहीं मिला कोई बड़ा मंत्रायल

 Breaking News: नीतीश सरकार में  लालू के बड़े बेटे तेज प्रताप का कद घटा, नहीं मिला कोई बड़ा मंत्रायल

नीतीश कैबिनेट का आज मंगलवार को गठन हो गया है। कुल 31 मंत्रियों ने शपथ ली है। शपथ ग्रहण के कुछ ही देर बाद मंत्रियों के बीच विभागों का भी बंटवारा हो गया। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पास सामान्य प्रशासन और गृह विभाग समेत कुल 5 मंत्रालय हैं। वहीं डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के पास स्वास्थ्य और पथ निर्माण समेत 4 मंत्रालय हैं। 

इसके साथ ही तेजस्वी यादव के बड़े भाई तेजप्रताप भी मंत्री बने हैं I उनको पर्यावरण एवं वन मंत्रालय दिया गया है। मंत्रालय के बंटवारे को लेकर तेजप्रताप शायद खुश नही है I क्योंकि बंटवारे के बाद तेजप्रताप से पत्रकारों ने बात करने की कोशिश की तो वह बिना कुछ बोले ही निकल गए। उनके हाव भाव से लग रहा था कि जैसे वो खुश नहीं है। 

जानकारी के लिए आपको बता दें महागठबंधन की पिछली सरकार में तेजस्वी यादव के पास पथ और भवन निर्माण, पिछड़ा वर्ग एवं अति पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्रालय की जिम्मेदारी थी। जबिक तेजप्रताप यादव को स्वास्थ्य, लघु जल संसाधन और पर्यावरण एवं वन विभाग का मंत्री बनाया गया था। ऐसे में अब पिछली सरकार की तुलना में तेजप्रताप का कद घटा है। पिछली बार महागठबंधन सरकार में तेजप्रताप के पास स्वास्थ्य विभाग था, जो कि अब खुद तेजस्वी के पास है।

संबंधित खबर -