सातवें चरण की बहाली को लेकर सचिवालय को घेरेंगे STET शिक्षक अभ्यर्थी

 सातवें चरण की बहाली को लेकर सचिवालय को घेरेंगे STET शिक्षक अभ्यर्थी

बिहार में शिक्षक भर्ती की सातवें चरण की प्रक्रिया की शुरुआत को लेकर आक्रोशित अभ्यर्थी आज गुरूवार को पटना में सचिवालय का घेराव करेंगे। STETअभ्यर्थी आज दोपहर 12 बजे के बाद राजधानी पटना में सचिवालय का घेराव कर प्रदर्शन करेंगे। बीते दिनों हुए प्रदर्शन में कई छात्रों को पुलिस कि पिटाई से गंभीर चोटें आयी थी। जिसके बाद बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने अभ्यर्थियों को आश्वासन दिया था कि जल्द ही सातवें चरण की बहाली प्रक्रिया शुरू हो जायेगी।

आपको बता दें अभ्यर्थियों ने सरकार को 5 सितम्बर शिक्षक दिवस का अल्टीमेटम दिया था। अभ्यर्थियों का कहना है कि अल्टीमेटम के बावजूद सरकार ने कोई निर्णय नहीं लिया है। अगस्त में हुए प्रदर्शन में पुलिस ने बर्बरतापूर्ण तरीके से लाठीचार्ज किया था। जिसके बाद कई शिक्षक अभ्यर्थी गंभीर रूप से घायल हो गए थे। उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने मामले की जांच कराने का आश्वासन दिया था लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है।

वही, सातवें चरण की प्रक्रिया शुरू करने की मांग को लेकर एक बार फिर से अभ्यर्थी सूबे की राजधानी पटना में सचिवालय का घेराव कर प्रदर्शन करेंगे। अभ्यर्थियों ने बताया कि सरकार ने दी गयी तारीख तक कोई निर्णय नहीं लिया है। सरकार केवल प्रक्रिया को टाल रही है। सरकार बार-बार 20 लाख नौकरी का वादा करती रही है। हाल ही में तेजस्वी ने मीडिया से बात करते हुए कहा था कि जिन लोगों को विश्वास नहीं हो रहा है, वो कुछ दिन रुकें फिर देखें। सरकार अपने वादे को लेकर कायम है।

संबंधित खबर -