अनपढ़ वार्ड सदस्यों के कारण बिहार सरकार की नल-जल योजना फेल : राज्य मंत्री मुरारी गौतम

 अनपढ़ वार्ड सदस्यों के कारण बिहार सरकार की नल-जल योजना फेल : राज्य मंत्री मुरारी गौतम

बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली महागठबंधन सरकार की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। अब नीतीश सरकार में एक और मंत्री के बयान पर विवाद हो गया है। कांग्रेस कोटे से पंचायती राज मंत्री मुरारी गौतम ने कहा कि बिहार सरकार की नल-जल योजना विफल हो रही है, इसका कारण अनपढ़ और कम पढ़े-लिखे वार्ड सदस्य हैं।

आपको बता दें बिहार बीजेपी अध्यक्ष संजय जायसवाल ने मंत्री मुरारी गौतम का इस्तीफा मांगा है। वहीं, वार्ड सदस्यों ने मंत्री के विरोध में पुतला फूंका। नीतीश सरकार में मंत्री मुरारी गौतम का एक वीडियो सामने आया है। उनसे एक पत्रकार ने नल-जल योजना के बारे में सवाल पूछा।इस पर मंत्री ने कहा कि बिहार के वार्ड सदस्यों में साक्षरता की कमी है। इस वजह से योजना विफल हो रही है।

इसके अलावा मंत्री मुरारी गौतम के इस बयान के बाद वे विपक्ष के निशाने पर आ गए हैं। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने कहा कि जिस तरह नीतीश कुमार के मंत्री ने वार्ड सदस्यों की शिक्षा का मजाक उड़ाया है, वह निंदनीय है। सांसद-विधायकों की तरह वार्ड सदस्यों का भी अपना एक क्षेत्र होता है। वह किसी भी मायने में दूसरे जनप्रतिनिधियों से कम नहीं हैं। जल-नल योजना के सबसे बड़े घोटालेबाज खुद मु्ख्यमंत्री नीतीश कुमार हैं।

संबंधित खबर -