Bihar Weather News: बिहार में पड़ रही कड़ाके की ठंड, जगहों पर शीतलहर का प्रकोप, लोग परेशान

 Bihar Weather News: बिहार में पड़ रही कड़ाके की ठंड, जगहों पर शीतलहर का प्रकोप, लोग परेशान

बिहार के कई जिलों में कड़ाके की ठंड जारी है । कई जगहों पर शीतलहर का प्रकोप है । बीते दिन मंगलवार को पटना समेत कई जिलों में दिन में धूप से राहत मिली है । पटना में दिन में धूप निकलने से एक तरफ जहां राहत मिली तो वहीं दूसरी तरफ शाम होते ही कनकनी से लोग परेशान हो गए । पटना में भी कड़ाके की ठंड जारी है।

आपको बता दें मंगलवार को राजधानी पटना के अधिकतम तापमान में 4 डिग्री की वृद्धि दर्ज की गई और 16.8 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। न्यूनतम तापमान आठ डिग्री तक पहुंच गया । पटना मौसम विज्ञान केंद्र की मानें तो गुरुवार से बिहार के ज्यादातर जिलों में न्यूनतम तापमान में दो डिग्री की वृद्धि होगी । न्यूनतम पारा के बढ़ने से लोगों को ठंड से थोड़ी राहत मिल सकती है।

आज बुधवार को बिहार के सभी जिलों में कोहरा छाया रहा । भागलपुर, मोतिहारी, छपरा और फारबिसगंज में शीतदिवस की स्थिति बनी रही। कोहरा का असर ट्रेन और विमान पर भी हुआ। कई ट्रेनें लेट हईं तो कुछ रद्द भी हो गईं। फ्लाइट्स की स्थिति भी अभी बुरी है। तेजस राजधानी जैसी ट्रेनें भी 15 घंटे से अधिक देरी से चल रही हैं। मंगलवार को बिहार के बांका में सबसे अधिक ठंड पड़ी । यहां का न्यूनतम तापमान 3.2 डिग्री रहा । बांका में शीतलहर की भी स्थिति बनी रही।

संबंधित खबर -