पटना में सरस्वती पूजा और गणतंत्र दिवस की तैयारियां जोरो पर,पूरा मार्केट मां शारदे की मूर्तियों से सजा

 पटना में सरस्वती पूजा और गणतंत्र दिवस की तैयारियां जोरो पर,पूरा मार्केट मां शारदे की मूर्तियों से सजा

देशभर में सरस्वती पूजा और गणतंत्र दिवस की तैयारियां जोरो पर है। ऐसे में बिहार की राजधानी पटना का पूरा मार्केट मां शारदे की मूर्तियों से सजा हुआ है। मार्केट में मिट्टी की मूर्तियां से ज्यादा POP की मूर्तियां डिमांड में है। शुरू से मिट्टी की मूर्तियों का पूजा कर लोग मां शारदे का दिन मनाया करते थे, लेकिन आज के समय में प्लास्टर ऑफ पेरिस (POP) से बनी मूर्तियों का डिमांड कस्टमर्स के बीच बढ़ती जा रही है।

खबरों के मुताबिक मूर्तियों को खरीदने आए कस्टमर ने बताया कि ये मूर्तियां उनको आसानी से मिल जाती है और इन्हें मार्केट से घर ले जाने में कोई परेशानी नहीं होती है। इसके साथ ही ये घर ले जाने में टूटता भी नही है। पीओपी से बनी मूर्तियां काफी आकर्षित और सुंदर सजावट के साथ मार्केट में उपलब्ध रहती है।

आपको बता दें सरस्वती मां की मूर्ति बनाने वाले मूर्तिकार सम्राट ने बताया कि यह मूर्तियां मिट्टी से ज्यादा किफायती दामों पर वह उपलब्ध करवाते हैं। उनके पास ₹100 से लेकर हजार रुपए की 3 फीट की मूर्तियां उपलब्ध है। वही मिट्टी की जो बड़ी मूर्तियां होती है वह 5000 से 7000 तक मिलती है। इसके साथ ही वह कस्टमर के डिमांड पर कस्टमाइज मूर्तियों का भी निर्माण करते हैं।

संबंधित खबर -