दिल्ली – मुंबई समेत कई शहरों से बिहार आने वाली ट्रेन में कंफर्म सीट नहीं, 8 मार्च को है होली

 दिल्ली – मुंबई समेत कई शहरों से बिहार आने वाली ट्रेन में कंफर्म सीट नहीं, 8 मार्च को है होली

इस साल होली 8 मार्च को है। होली में बहुत से लोग अपने घर आते है I ऐसे में दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु, अहमदाबाद, चेन्नई, जयपुर, कोलकाता समेत अन्य शहरों से बिहार आने वाली ट्रेन में कंफर्म सीट उपलब्ध नहीं है। बिहार आने वाली ट्रेनों में 7 मार्च तक और होली बाद बाहर जाने वाली ट्रेनों में 20 मार्च तक लंबी वेटिंग है।

रेल अधिकारियों के मुताबिक होली में हर साल 5-6 लाख लोग बिहार आते हैं। इस बार यह संख्या 7 लाख तक हो सकती है। पटना जंक्शन पर आम दिनों में 3-4 लाख यात्रियों का आना-जाना होता है। होली में यह संख्या हर दिन करीब 50-60 हजार तक बढ़ जाती है। होलिका दहन के दो दिन पहले से हाेली तक एक लाख से अधिक यात्री पहुंचते हैं। एक रेल अधिकारी ने बताया कि कम से कम 25 होली स्पेशल ट्रेनों का परिचालन किया जाना चाहिए I

आपको बता दें लखनऊ मंडल के रायबरेली-प्रतापगढ़-वाराणसी रेलखंड पर दोहरीकरण कार्य के कारण पूर्व मध्य रेल क्षेत्राधिकार से खुलने-गुजरने वाली पांच ट्रेनों के रूट में बदलाव किया गया है। 21, 25 और 28 फरवरी को पटना से खुलने वाली 12355 पटना-जम्मूतवी अर्चना एक्सप्रेस वाया वाराणसी, सुलतानपुर, लखनऊ के रास्ते चलेगी। 19, 22 और 26 फरवरी को जम्मूतवी से खुलने वाली 12356 जम्मूतवी-पटना अर्चना एक्सप्रेस इसी मार्ग से आएगी।

संबंधित खबर -