BPSC 68वीं मुख्य परीक्षा के लिए आवेदन की आज आखिरी तारीख, यहाँ से करें आवेदन

 BPSC 68वीं मुख्य परीक्षा के लिए आवेदन की आज आखिरी तारीख, यहाँ से करें आवेदन

बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) 68वीं मुख्य परीक्षा के लिए आयोग के द्वारा आवेदन करने की तिथि 22 अप्रैल से बढ़ाकर 29 अप्रैल कर दी गई थी। ऐसे में जिन भी अभ्यर्थियों ने अब तक मुख्य परीक्षा के लिए आवेदन नहीं किया है, वो बीपीएससी के अधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि अभ्यर्थी शनिवार रात 12 बजे तक ही आवेदन कर सकते हैं। इसके बाद पोर्टल बंद कर दिया जायेगा। 

आपको बता दें सामान्य अभ्यर्थियों को आवेदन के लिए विलंब शुल्क के साथ 1500 रुपए जबकि एससी-एसटी, दिव्यांग और सभी कोटि की महिला अभ्यर्थियों को 400 रुपए देने होंगे। वही बीपीएससी के चेयरमैन अतुल प्रसाद ने बताया था कि बहुत अभ्यर्थियों की यह परेशानी थी कि 68 वीं मेंस की परीक्षा तिथि और अन्य बोर्ड की परीक्षा तिथि मैच हो रही थी। जिसके कारण से इसके परीक्षा तिथि में भी बदलाव किया गया है। 12 मई 2023 को GS 1 की परीक्षा होगी, इसके बाद 17 मई को GS 2 पहली पाली में और दूसरी पाली में हिंदी विषय का परीक्षा होगी।

18 मई को पहली पाली में निबंध की परीक्षा और दूसरी पाली में ऑप्शन विषय की परीक्षा होगी। बता दें कि पहले बीपीएससी 68 वीं की परीक्षा 12 से लेकर 15 मई तक होनी थी। यह भर्ती अभियान 324 पदों को भरेगा। अधिक संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार बीपीएससी की आधिकारिक साइट देख सकते हैं।

संबंधित खबर -