एसडीएम और उप नगर आयुक्त को माले ने 9 मई को जनमुद्दा पर लोकतांत्रिक आंदोलन को लेकर दिया आवेदन

 एसडीएम और उप नगर आयुक्त को माले ने 9 मई को जनमुद्दा पर लोकतांत्रिक आंदोलन को लेकर दिया आवेदन

माले के गिरिडीह विधानसभा प्रभारी राजेश सिन्हा ने प्रेस रिलीज जारी करते हुए बताया कि नगरनिगम के दुकानदारों का अचानक भाड़ा बढ़ोतरी, ऑटो टोटो टैक्स बढ़ोतरी, होल्डिंग टैक्स बढ़ोतरी आदि को लेकर आगामी 9 मई दिन मंगलवार को 11 बजे से नगरनिगम प्रांगण में लोकतांत्रिक तरीके से प्रदर्शन होगा।

श्री सिन्हा ने कहा कि इस प्रदर्शन में विभिन्न मुद्दे से प्रभावित लोग भी रहेंगे, होल्डिंग टैक्स अचानक तीन गुणा चार गुणा बढ़ जाना, नगरनिगम के दुकानदारों का भाड़ा अचानक 300% – 400% की बढ़ोतरी का नोटिस थमाना, ऑटो- टोटो टैक्स में अचानक 50% की बढ़ोतरी, जलकर की बढोतरी समेत अन्य विषय को लेकर प्रतिनिधि और संगठन के मेंबर भी आयेंगे।
उन्होंने कहा कि पेयजल की समस्या को लेकर इसके पहले भी आंदोलन हुआ था वार्ड 22 का 6 नंबर इलाके में 300 घरों में पानी नही मिलता है, नगर निगम ने कहा था दस दिन में होगा किंतु कोई पहल नही है, पेयजल समस्या को लेकर लोग एकत्रित होंगे वहीं वार्ड एक दो पचंबा आदि में पाईप बिछाया गया है दस साल से पानी नहीं मिल रहा है नगर निगम को कुछ पता ही नही है।

वार्ड पांच में रेड चिली के आस पास कचड़ा का अंबार है नगरनिगम शांत है, घर में जो पानी आता है उसमे कचड़ा आता है, नगरनिगम को पहल करने का समय नहीं है। ऐसे कई मुद्दे को लेकर उग्र आंदोलन की चर्चा हो रही है। माले गिरिडीह नगरनिगम की जनता से अपील करता है कि 9 मई दिन मंगलवार को 11 बजे दिन अपने अपने एप्लीकेशन को लेकर नगरनिगम पहुंचे।

संबंधित खबर -