ओडिशा ट्रेन हादसे पर दुनियाभर के नेताओं ने जताया शोक,जेलेंस्की बोले- आपका दुख समझते हैं

 ओडिशा ट्रेन हादसे पर दुनियाभर के नेताओं ने जताया शोक,जेलेंस्की बोले- आपका दुख समझते हैं

ओडिशा के बालासोर में शुक्रवार शाम ट्रेन हादसे में 250 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई। एक्सीडेंट में 900 से ज्यादा यात्री घायल बताए जा रहे हैं। इस भीषण हादसे पर दुनिया भर के राष्ट्र अध्यक्षों ने शोक जताया है। रूस के साथ जंग लड़ रहे यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने हादसे पर दुख जाहिर किया।

जेलेंस्की ने ट्वीट में पीएम मोदी को टैग कर लिखा कि हम आपके दुख को समझ सकते हैं। मैं आशा करता हूं कि घायल लोग जल्द ही ठीक हो जाएंगें। वहीं, संयुक्त राष्ट्र संघ की जनरल असेंबली के हेड साबा कोरोसी ने भी हादसे पर दुख जताया। अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा कि वो हादसे की खबर सुनकर दुखी हैं।

आपको बता दें ट्रेन नंबर 12864 बेंगलुरु-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस 1 जून को सुबह 7:30 बजे बेंगलुरु के यशवंतपुर स्टेशन से चली थी। इसे 2 जून को शाम करीब 8 बजे हावड़ा पहुंचना था। यह अपने समय से 3.30 घंटे की देरी से 6:30 बजे भद्रक पहुंची। अगला स्टेशन बालासोर था, जहां ट्रेन 4 घंटे की देरी से 7:52 पर पहुंचने वाली थी। ट्रेन नंबर 12841 शालीमार-चेन्नई सेंट्रल कोरोमंडल एक्सप्रेस 2 जून को ही दोपहर 3:20 बजे हावड़ा से रवाना हुई थी। ये 3 जून को शाम 4:50 बजे चेन्नई सेंट्रल पहुंचती। यह अपने सही समय पर 6:37 बजे बालासोर पहुंची। अगला स्टेशन भद्रक था जहां ट्रेन को 7:40 बजे पहुंचना था। लेकिन, 7 बजे करीब दोनों ट्रेन बहानगा बाजार स्टेशन के पास से आमने-सामने से गुजरीं, तभी हादसा हुआ।

संबंधित खबर -