टनल में फंसे मजदूरों के लिए PM मोदी परेशान! CM धामी को दिए खास निर्देश

 टनल में फंसे मजदूरों के लिए PM मोदी परेशान! CM धामी को दिए खास निर्देश

उत्तरकाशी सिलक्यारा टनल में पिछले 13 दिनों से फंसे श्रमिकों को लेकर पीएम मोदी चिंतित हैं । उन्होंने शुक्रवार (24 नवंबर) को एक बार फिर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को फोन कर राहत और बचाव अभियान पर अपडेट ली है।

इसके साथ ही उन्होंने मजदूरों के निकाले जाने के बाद उन्हें तत्काल अस्पताल पहुंचाने और बाद में उन्हें घर भेजने की व्यवस्था करने के भी निर्देश दिए हैं।सूत्रों ने बताया है कि वह रोज पुष्कर सिंह धामी को फोन कर टनल में फंसे मजदूरों की सेहत का अपडेट ले रहे हैं । आज बातचीत के दौरान मुख्यमंत्री ने उन्हें राहत और बचाव अभियान में आ रही बाधा पर विस्तार से जानकारी दी है।

आपको बता दें फोन पर मुख्यमंत्री ने पीएम को अवगत कराया कि न्यू ऑस्ट्रियन टनल मेथड से इस सुरंग का निर्माण किया जा रहा है। इस्पात से बनी वस्तुओं के ऑगर मशीन के सामने आने पर कार्य में बाधा उत्पन्न हो रही है । ऐसे में ऑगर मशीन को रोककर और फिर उसे बाहर निकालकर सभी अवरोधों को हटाया जा रहा है, जिसके कारण इस प्रक्रिया में समय लग रहा है ।

मुख्यमंत्री को इस दौरान प्रधानमंत्री ने विशेष निर्देश दिए कि जब श्रमिक टनल से बाहर निकलेंगे तो उनके स्वास्थ्य परीक्षण और चिकित्सकीय देखभाल पर भी विशेष ध्यान दिया जाए ।

संबंधित खबर -