Bihar Weather: बिहार के इन जिलों में 2 दिन कहर बरपाएगी गर्मी, यहां 44 डिग्री से ऊपर रहेगा पारा

 Bihar Weather: बिहार के इन जिलों में 2 दिन कहर बरपाएगी गर्मी, यहां 44 डिग्री से ऊपर रहेगा पारा

बिहार में मौसम विभाग ने हीट वेव को लेकर अलर्ट जारी किया है । अगले दो दिनों के लिए राज्य के 12 जिलों के येलो अलर्ट जारी किया गया है । वहीं पछुआ हवा का प्रकोप भी जारी रहेगा । राज्य में अधिकतम तापमान 44 डिग्री तक पहुंचने की संभावना व्यक्त की गई है । आगामी दो दिनों में अधिकतम तापमान में 3 से 4 डिग्री तक उछाल का पूर्वानुमान लगाया गया है ।

मौसम वैज्ञानिकों ने लोगों से सतर्क रहने की अपील की है । जिन जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है । उनमें बांका, नवादा, शेखपुरा, कैमूर, बक्सर, भागलपुर, सहरसा, सीवान, पूर्वी चंपारण, मधुबनी, भोजपुर और पटना जिलों में गर्मी कहर बरपाएगी और इसको लेकर मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है । वहीं, बिहार के अन्य जिलों में भी 25 अप्रैल तक हीट वेव का अलर्ट जारी किया गया है ।

आपको बता दें बिहार में लोग भीषण गर्मी से लोग परेशान हैं। दोपहर में चिलचिलाती धूप और भीषण गर्मी ने लोगों को बेहाल कर दिया है । गया में अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस को भी पार कर गया है, वहीं अधिकतर जिलों में पारा 40 डिग्री के पार रहा है । मौसम विभाग के अनुसार बुधवार यानी आज बिहार के डेढ़ दर्जन से अधिक जिलों में दिन के समय अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से अधिक रह सकता है ।

संबंधित खबर -