Bihar News: पटना राजभवन को बम से उड़ाने की धमकी, पुलिस ने अफवाह की जताई आशंका

 Bihar News: पटना राजभवन को बम से उड़ाने की धमकी, पुलिस ने अफवाह की जताई आशंका

पटना पुलिस को मंगलवार को राजभवन को बम से उड़ाने की धमकी मिली। धमकी मिलने पर पुलिस में हड़कंप मच गया। पुलिस को यह धमकी ईमेल के जरिए मिली। सूचना मिलने पर सिटी एसपी (मध्य) चंद्र प्रकाश के नेतृत्व में एंटी-सबोटेज जांच शुरू की गई और बम निरोधक दस्ते ने राजभवन की जांच की। उसके बाद राजभवन की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

पटना पुलिस की ओर से जानकारी दी गई है कि 30 अप्रैल को एक अज्ञात व्यक्ति की ओर से राजभवन और अन्य कार्यालयों में बम होने संबंधी ई-मेल भेजा गया था। जिसके बाद विशेष शाखा, बिहार पुलिस और बम निरोधक दस्ते की टीम ओर से जांच की गई। जिसमें कोई संदिग्ध वस्तु नहीं पाई गई। पटना पुलिस के अनुसार यह सूचना एक अफवाह प्रतीत होती है। हालांकि इस मामले में साइबर पुलिस पटना की ओर से प्राथमिकी दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है। सुरक्षा के दृष्टकोण से राजभवन परिसर के आसपास पुलिस गश्ती और चेकिंग मुस्तैदी और दृढ़तापूर्वक की जा रही है।

नगर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि प्रारंभिक तौर पर यह सूचना अफवाह लग रही है। इस मामले में साइबर थाने में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। ई-मेल भेजने वाले की तलाश की जा रही है। सूत्र बताते हैं कि राजभवन को यह ई-मेल मंगलवार सुबह करीब 11 बजे मिला। बताया गया कि राज्यपाल के कार्यालय कक्ष और वहां कार्यरत अन्य विभागों के कार्यालयों में विस्फोटक रखे गए हैं। इसके बाद राजभवन के सुरक्षा अधिकारी ने निगरानी बढ़ा दी। कुत्तों का दस्ता और बम निरोधक दल ने मौके पर पहुंच कर छानबीन की। उन्होंने एचएचएमडी (हैंड हेल्ड मेटल डिटेक्टर) का उपयोग करके कार्यालय में मौजूद सबसे छोटी वस्तुओं की भी जांच की।

संबंधित खबर -