लगातार रैली और जनसभा ने तेजस्वी यादव का कमर दर्द बढ़ाया, IGIMS में कराई जांच

 लगातार रैली और जनसभा ने तेजस्वी यादव का कमर दर्द बढ़ाया, IGIMS में कराई जांच

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव लगातार अलग-अलग जिलों में जाकर चुनावी सभा कर रहे हैं । रोजाना कई जनसभा को संबोधित करने के चलते उनके कमर का दर्द बढ़ गया है । अपने से वो ठिक से खड़ा भी नहीं हो रहे हैं। चलने के लिए लोगों का सहारा लेना पड़ रहा है। जिसके कारण सोमवार की शाम उन्होंने पटना के आईजीआईएमएस (IGIMS) में एमआरआई (MRI) जांच कराई ।

बताया जा रहा है कि उनके स्पाइनल सेग्मेंट (रीढ़ के हिस्से में) में लगातार 10 दिनों से दर्द है । बीते चार दिनों से असहनीय रूप से यह काफी बढ़ गया । ऐसे में कमर के हिस्सों में दर्द रह रहा है । ऐसे में तेजस्वी यादव ने जाकर डॉक्टर को दिखाया है । अभी वो दर्द की दवाएं और इंजेक्शन लेकर चुनाव प्रचार पर जा रहे हैं ।

कहा जा रहा है कि तीसरे चरण के चुनाव तक तेजस्वी यादव 109 सभाएं कर चुके हैं । कभी मंच पर, कभी हेलीकॉप्टर में चढ़ते-उतरते या किसी ऊबड़-खाबड़ जगह पर पैर का संतुलन बिगड़ने से ऐसा हुआ है । शाम होते-होते तीसरी-चौथी सभा के बाद यह दर्द अधिक बढ़ जाता है । हालांकि तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर बताया था कि उनके कमर में कुछ दिनों से दर्द था जो अचानक बढ़ गया ।

उन्होंने एक्स पर लिखा था, “मेरा ये दर्द बिहार के उन करोड़ों बेरोजगार युवाओं की तकलीफ के आगे कुछ भी नहीं है जो नौकरी-रोजगार की आस में बैठे हैं जिनके सपनों को विगत 10 वर्षों में धर्म की आड़ में कुचला गया है । मैं अपने दर्द को भूल जाता हूं जब देखता हूं कैसे गरीब माताओं-बहनों को महंगाई के कारण रसोई चलाने में भारी पीड़ा का अनुभव होता है ।

संबंधित खबर -