Breaking News:बिहार में भीषण गर्मी को देखते हुए शिक्षा विभाग ने बदला सरकारी स्कूलों का समय

 Breaking News:बिहार में भीषण गर्मी को देखते हुए शिक्षा विभाग ने बदला सरकारी स्कूलों का समय

बिहार के सरकारी स्कूलों का समय शिक्षा विभाग ने बदल दिया है । अपर मुख्य सचिव केके पाठक के विभाग ने बिहार में भीषण गर्मी को देखते हुए यह निर्णय लिया है । इस संबंध में बुधवार (29 मई) को शिक्षा विभाग की ओर से पत्र जारी किया गया है । जारी किए गए पत्र के अनुसार अब स्कूल का समय सुबह छह बजे से 10 बजे तक किया गया है । हालांकि यह भी कहा गया है कि मिशन दक्ष और विशेष कक्षाएं पहले की तरह चलेंगी ।

आपको बता दें बिहार के कई जिलों में गर्मी से लोगों का हाल बेहाल है । सबसे अधिक परेशानी बिहार के सरकारी स्कूलों में जा रहे बच्चे और शिक्षकों को हो रही है । भीषण गर्मी की मार से छात्रों के साथ-साथ शिक्षक भी बेहोश हो जा रहे हैं । आज बुधवार को बिहार के बेगूसराय और बांका में छात्र और शिक्षक गर्मी से बेहोश हो गए ।

जानकारी के अनुसार बेगूसराय के मटिहानी प्रखंड के मटिहानी मध्य विद्यालय में बुधवार को छात्र स्कूल पहुंचे तो गर्मी से करीब डेढ़ दर्जन छात्र-छात्राएं बेहोश हो गए । विद्यालय के प्रधानाध्यापक चंद्र कांत सिंह भी बेहोश हो गए । कुछ देर तक स्थिति उनकी खराब रही । जब बात की गई उनसे तो उन्होंने बताया कि बच्चों को आनन-फानन में तुरंत रेफरल अस्पताल मटिहानी पहुंचाया गया । इसके बाद उपचार शुरू हुआ । कुछ आवश्यक दवाइयां दी गईं । हालांकि अभी भी सभी छात्र अस्पताल में ही भर्ती हैं । इसके बाद बाद शिक्षा विभाग ने भीषण गर्मी को देखते हुए पत्र जारी कर स्कूलों के समय में बदलाव किया। अब सरकारी प्राथमिक स्कूल सुबह 6 से 10 बजे तक चलेगा।

संबंधित खबर -