बिहार में हीट स्ट्रोक का कहर जारी, चुनाव ड्यूटी में तैनात दारोगा समेत कई जवान की मौत

 बिहार में हीट स्ट्रोक का कहर जारी, चुनाव ड्यूटी में तैनात दारोगा समेत कई जवान की मौत

पूरे बिहार में अभी भीषण गर्मी का प्रकोप जारी है । इस बीच अंतिम सातवें चरण के चुनाव के लिए बुधवार को चुनावी ड्यूटी करने वाले बीएमपी के 45 वर्षीय सिपाही मौन बहादुर क्षेत्री की फ्लैग मार्च करने दौरान लू लगने से अचानक तबीयत खराब हो गई । जिसे नवानगर प्राथमिक इलाज के बाद उन्हें बक्सर सदर अस्पताल लाया गया । जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई ।

वहीं, चुनाव ड्यूटी के लिए डेहरी आए एक दारोगा की मौत हो गई । डेहरी में लू की चपेट में आने से दारोगा देवनाथ राम की मौत हो गई । दारोगा देवनाथ राम भोजपुर जिले के निवासी थे । जो भागलपुर के नवगछिया थाना में पोस्टेड थे । इसके अलावे नालंदा में अचानक तबीयत बिगड़ने से बिहार होमगार्ड जवान की मौत हो गई । सीवान जिले से चुनाव कराने के लिए नालंदा पहुंचे थे । बताया जा रहा है कि गुरुवार को अचानक चक्कर आने के बाद वो गिर गए थे । जिसके बाद उन्हें अस्पात में भर्ती कराया गया । जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया ।

मिली जानकारी के अनुसार सिपाही मौन बहादुर क्षेत्री को बक्सर के नवानगर थाना क्षेत्र के सिकरौल ओपी क्षेत्र में बुधवार को तैनात किया गया था । वो गोरखा जवान दार्जिलिंग के रहने वाले थे । सिकरौल इलाके में दोपहर बाद पुलिस टीम के साथ वे फ्लैग मार्च पर निकले थे । इस दौरान करीब शाम 6 बजे के बाद अचानक उनकी तबीयत खराब हो गई । उपचार के लिए पहले नवानगर सीएचसी में लाया गया । इसके बाद वहां से स्थिति गंभीर देखते हुए उन्हें सदर अस्पताल भेजा गया । जहां इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया ।

संबंधित खबर -