आज से अमूल का दूध हुआ 3 रुपये लीटर महंगा, जानिए किस दूध के कितने बढ़े दाम

 आज से अमूल का दूध हुआ 3 रुपये लीटर महंगा, जानिए किस दूध के कितने बढ़े दाम

लोकसभा चुनाव के नतीजों से पहले आम आदमी को बड़ा झटका लगा है। अब अमूल ब्रांड के तहत मिल्क प्रोडक्ट्स की बिक्री करने वाले गुजरात कॉपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन (GCMMF) ने दूध की कीमतों में 3 रुपये प्रति लीटर तक बढ़ाने की घोषणा की है। अमूल दूध खरीदना अब महंगा हो गया है। अमूल की नई कीमतों के मुताबिक, अमूल गोल्ड 500 एमएल दो रुपये प्रति लीटर बढ़कर 33 रुपये का हो गया है। अमूल गोल्ड, अमूल शक्ति, अमूल टी स्पेशल दूध के दाम बढ़ा दिए गए हैं।

आपको बता दें अब मदर डेयरी का फुल क्रीम दूध अब 68 रुपये प्रति लीटर, जबकि टोंड 56 रुपये और डबल टोंड दूध 50 रुपये प्रति लीटर की दर से उपलब्ध होगा। भैंस के दूध की कीमत 72 रुपये और गाय के दूध की कीमत 58 रुपये प्रति लीटर होंगी। टोकन दूध (थोक विक्रय दूध) 54 रुपये प्रति लीटर पर बेचा जाएगा।

मदर डेयरी ने दूध के नए रेट (3 जून से प्रभावी)

दूध पुरानी कीमत प्रति लीटर नई कीमत प्रति लीटर
Token Milk 52 रुपये 54 रुपये
Toned Milk 54 रुपये 56 रुपये
Cow Milk 56 रुपये 58 रुपये
Full Cream Milk 66 रुपये 68 रुपये
Buffalo Milk 70 रुपये 72 रुपये
Double Toned Milk 48 रुपये 50 रुपये
Amul ने इतने बढ़ाए हैं दूध के दाम

इससे पहले रविवार को अमूल दूध की कीमतों (Amul Milk Price) के दाम में बढ़ोतरी की गई थी । कंपनी ने देश भर में 2 जून से अमूल (Amul) दूध के दाम में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की थी । अमूल गोल्ड, अमूल शक्ति, अमूल टी स्पेशल दूध के दाम बढ़ाए गए हैं ।अमूल की ओर से इस संबंध में बताया गया है कि Milk Price में 3-4 फीसदी की बढ़ोतरी की गई है ।

संबंधित खबर -