Bihar Weather: बिहार में किशनगंज, पूर्णिया समेत कई जिलों में आज बारिश की संभावना, वज्रपात की भी चेतावनी

 Bihar Weather: बिहार में किशनगंज, पूर्णिया समेत कई जिलों में आज बारिश की संभावना, वज्रपात की भी चेतावनी

बिहार के कई जिलों में गुरुवार (06 जून) को बारिश और वज्रपात को लेकर आईएमडी पटना ने अलर्ट जारी किया है । इसके साथ ही आज राज्य के दक्षिण पश्चिम भाग के रोहतास, भभुआ, औरंगाबाद, बक्सर, भोजपुर, अरवल और दक्षिण मध्य भाग के गया, नवादा और शेखपुरा में तापमान में वृद्धि होने के साथ कुछ जिलों में हीट वेव की स्थिति बने रहने का पूर्वानुमान है ।

आपको बता दें राजधानी पटना समेत नालंदा, बेगूसराय, लखीसराय और उत्तर पश्चिम भाग के गोपालगंज, सारण और पूर्वी चंपारण में आद्रता वाली स्थिति रहेगी । यहां तापमान में हल्की कमी तो रहेगी लेकिन उमस वाली गर्मी बरकरार रहेगी । कहीं-कहीं बद्रीनुमा मौसम रहेगा । मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार को राज्य के पूर्वी भाग के किशनगंज, पूर्णिया, कटिहार, सुपौल, अररिया, भागलपुर में मेघ गर्जन के साथ हल्की या मध्यम स्तर की वर्षा हो सकती है । वज्रपात की भी चेतावनी दी गई है ।

इसके अलावा पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण, सीतामढ़ी, शिवहर, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, सहरसा, मधेपुरा, दरभंगा, मधुबनी, सुपौल, अररिया, पूर्णिया, किशनगंज, कटिहार, भागलपुर और खगड़िया में मेघ गर्जन के साथ हल्की वर्षा के साथ कुछ-कुछ जगहों पर वज्रपात की भी चेतावनी दी गई है । बीते बुधवार को राज्य का मौसम अनुकूल रहा । उत्तर बिहार के कई जिलों में वर्षा दर्ज की गई तो दक्षिण बिहार में गर्मी बरकरार रही । राज्य के नौ जिलों में 40 डिग्री से ऊपर तापमान रहा । इसमें गोपालगंज सहित सभी दक्षिण बिहार के जिले रहे ।

संबंधित खबर -