Bihar Weather: बिहार में बारिश का सितम जारी, राजधानी पटना समेत 16 जिलों में भारी बारिश की संभावना

 Bihar Weather: बिहार में बारिश का सितम जारी, राजधानी पटना समेत 16 जिलों में भारी बारिश की संभावना

xr:d:DAFnc-4GyKo:480,j:5735732956300008044,t:23080604

बिहार के लगभग सभी जिलों में कहीं भारी तो कहीं रुक-रुककर बारिश होने की संभावना है । मौसम विभाग के अनुसार कल (05 जुलाई) तक पूरे प्रदेश में दिन-रात झमाझम बारिश के संकेत हैं । आज गुरुवार को राज्य के सभी जिलों में मध्यम स्तर से लेकर भारी वर्षा होने की संभावना है । धूप निकलने की संभावना कम है । पूरे दिन बद्रीनुमा मौसम रहेगा ।

मौसम विज्ञान केंद्र पटना के अनुसार एक ट्रफ रेखा उत्तर पश्चिम बिहार से लेकर दक्षिणी असम तक समुद्र तल से 0.9 किलोमीटर ऊपर से गुजर रही है । इसके प्रभाव से आज गुरुवार को सभी जिलों में वर्षा के साथ सीवान, सारण, वैशाली, समस्तीपुर, भोजपुर और बक्सर जिले में कुछ-कुछ जगहों पर मेघ गर्जन के साथ वज्रपात की चेतावनी दी गई है ।

मौसम विभाग का कहना है कि आज राजधानी पटना समेत 16 जिलों में भारी बारिश की संभावना है । 16 जिलों में सुपौल, मधुबनी, सीतामढ़ी, दरभंगा, पश्चिम चंपारण, पूर्णिया और कटिहार में बहुत ज्यादा भारी बारिश होने का अलर्ट जारी किया गया है । वहीं पटना, सीवान, सारण, वैशाली, समस्तीपुर, भोजपुर, बक्सर, अररिया और किशनगंज में भारी वर्षा होने की चेतावनी के साथ येलो अलर्ट जारी किया गया है ।

संबंधित खबर -