केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह फिर दिल्ली एम्स में हुए भर्ती

 केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह फिर दिल्ली एम्स में हुए भर्ती

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह पिछले काफी दिनों सेहत से जुड़ी समस्याओं का सामना कर रहे है। अमित शाह को दुबारा एक बार फिर दिल्ली एम्स में भर्ती करवाया गया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक उन्हें सांस संबंधी तकलीफ के कारण एम्स में भर्ती कराया गया है। 


इससे पहले वे कोरोना से उबरने के बाद पोस्ट कोविड ट्रीटमेंट के लिए दिल्ली एम्स में भर्ती हुए थे। अस्पताल से अमित शाह को छुट्टी 31 अगस्त को मिली थी। वही सूत्रों से जानकारी के मुताबिक अमित शाह कोरोना से उबरने के बाद सांस लेने में समस्या का सामना कर रहे थे।

 एम्स के एक सूत्र ने कहा कि यह बेहतर होगा कि अमित शाह कुछ वक्त के लिए एम्स में ही रहे, जिससे उनका ईलाज निगरानी में रखकर किया जा सके। 


फिलहाल एम्स में अमित शाह को कार्डियो न्यूरो टॉवर में भर्ती कराया गया है। गौरतलब है कि अमित शाह (55 वर्षीय) ट्यूटर के माध्यम से दो अगस्त को बताया था कि वे कोरोना से संक्रमित पाए गए है। इसके बाद मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। 


अमित शाह करीब दो हफ्ते के बाद कोरोना को मात दी, कोरोना रिपोर्ट 14 अगस्त को निगेटिव आई। रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद अमित शाह को मेदांता हॉस्पिटल से छुट्टी मिल गयी और उन्हें होम आइसोलेषन में रहने के लिए कहा गया। हालांकि इसके कुछ दिन बाद दुबारा उनकी सेहत बिगड़ जाने से एम्स में भर्ती किया गया था। तब अमित शाह को हल्के बुखार की शिकायत थी। जिसका एम्स में इलाज हुआ। लगभग 12 दिन के बाद उन्हें डिस्चार्ज किया गया था।

संवाददाता, एबी बिहार न्यूज।

संबंधित खबर -