पीएम मोदी आज करेंगे अटल टनल रोहतांग का लोकार्पण

 पीएम मोदी आज करेंगे अटल टनल रोहतांग का लोकार्पण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मनाली-लेह मार्ग पर सामरिक महत्व की 9.02 किलोमीटर लंबी अटल टनल रोहतांग का लोकार्पण करेंगे। पीएम मोदी सुबह मनाली के सासे हेलीपैड पर उतरेंगे, जहां पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और सीएम जयराम ठाकुर उनका स्वागत करेंगे। पीएम सड़क मार्ग से धुंधी में साउथ पोर्टल पहुंचकर टनल का उद्घाटन करेंगे। टनल से गुजरने के बाद नॉर्थ पोर्टल में सिस्सू झील के समीप चंद्रा नदी के बीच एक टापू में पीएम मोदी लाहौल के 200 लोगों को संबोधित करेंगे।

11:45 बजे तक चलेगा उद्घाटन समारोह
पीएम, मनाली में 9:10 बजे लैंड करेंगे, इसके बाद सड़क मार्ग से सासे गेस्ट हाउस जाएंगे। 9:35 पर साउथ पोर्टल रवाना होंगे और 10 से 11:45 बजे तक उद्घाटन समारोह चलेगा। 11:50 पर पीएम टनल से होकर नॉर्थ पोर्टल पहुंचेंगे। 12 से 12:45 तक सिस्सू में जनसभा करेंगे। 12:50 पर वापस टनल होकर सोलंगनाला पहुंचेंगे और बीजेपी के नेताओं को संबोधित करेंगे। फिर दोपहर 2:05 बजे सासे हेलीपैड रवाना होंगे और 2:20 पर चंडीगढ़ रवाना होंगे। चंडीगढ़ से 3:40 पर वह हवाई जहाज से दिल्ली के लिए उड़ान भरेंगे और शाम 4:30 बजे दिल्ली पहुंचेंगे।

आसानी से पहुंचेंगे लद्दाख और पाकिस्तान सीमा पर


बता दिया जाए कि ये टनल पीरपंजाल की पहाड़ी को भेद कर 3300 करोड़ की लागत से बनी है और ये दुनिया की सबसे ऊंचाई पर हाईवे पर बनी है। टनल शुरू होने से अब लाहौर के लोग सर्दियों में बर्फबारी के चलते छह माह तक शेष दुनिया से नहीं कटेंगे। सेना इस मार्ग से चीन से सटी सीमा लद्दाख और पाकिस्तान से सटे कारगिल तक आसानी से पहुंच जाएगी।

संबंधित खबर -