बांग्लादेशी महिला के साथ कथित तौर पर बलात्कार करने के आरोप में BSF के एक जवान गिरफ्तार

 बांग्लादेशी महिला के साथ कथित तौर पर बलात्कार करने के आरोप में BSF के एक जवान गिरफ्तार

गैरकानूनी तरीके से सीमा पार करके भारत में आई बांग्लादेशी महिला के साथ कथित तौर पर बलात्कार करने के आरोप में BSF के एक जवान को गिरफ्तार किया गया है। इस मामले में पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने आज शुक्रवार को बताया कि गैघाटा थाने में पीड़िता द्वारा दर्ज कराई गई, शिकायत के आधार पर आरोपी उप-निरीक्षक को बीते दिन गुरुवार को गिरफ्तार किया गया।

जानकारी के मुताबिक, महिला गैरकानूनी तरीके से सीमा पार करके भारत में दाखिल हुई थी, जिसे लेकर पूछताछ करने के बहाने जवान ने पश्चिम बंगाल के उत्तर-24 परगना स्थित शिविर में कथित तौर पर उसके साथ बलात्कार किया। उसके बाद अर्धसैनिक बल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि घटना 27 जुलाई रात की है। घटना की जानकारी मिलते ही, जवान को सस्पेंड कर उसे स्थानीय पुलिस के हवाले कर दिया गया।

वही, एक पुलिस अधिकारी बताया कि बीएसएफ कर्मी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 376 (बलात्कार) के तहत मामला दर्ज किया गया है। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि उसे बनगांव अपर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी अदालत में पेश किया गया। अधिकारी ने ये भी बताया कि मजिस्ट्रेट द्वारा CRPC की धारा 164 के तहत महिला का गोपनीय बयान दर्ज किया गया है और उसकी चिकित्सकीय जांच भी की गई है।

संबंधित खबर -