सीवान के एक मकान में लगी भीषण आग, लाखों की संपति जलकर राख, फायर बिग्रेड जवान की मौत

 सीवान के एक मकान में लगी भीषण आग, लाखों की संपति जलकर राख, फायर बिग्रेड जवान की मौत

सीवान में आज बुधवार की सुबह एक मकान में अचानक भीषण आग लग गई । घर में सोए लोग आनन-फानन में किसी तरह बाहर निकले जिससे उनकी जान बची । शॉर्ट सर्किट से आग लगने की आशंका जताई जा रही है । आग लगने के बाद मकान गिर गया । इस घटना में फायर बिग्रेड के एक जवान की मलबे में दबने से मौत हो गई । काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया ।

यह घटना नौतन थाना क्षेत्र के नौतन बाजार की है । बताया जा रहा है कि मकान से अचानक धुआं निकलने लगा जिसके बाद घर के लोग बाहर निकल गए । देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया । मकान धू-धू कर जलने लगा । स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना फायर ब्रिगेड की टीम को दी । मौके पर पहुंची टीम स्थानीय लोगों की मदद से आग को बुझाने में जुट गई । जब तक आग पर काबू पाया जाता तब तक लाखों की संपत्ति जलकर राख हो गई ।

उधर मृत फायर बिग्रेड के हवलदार की पहचान भागलपुर निवासी रविकांत मंडल के रूप में हुई है । बताया जाता है कि फायर बिग्रेड की टीम मकान में आग बुझाने के लिए घुसी थी तभी पानी खत्म हो गया । इसके बाद सभी दमकलकर्मी बाहर निकलने लगे । रविकांत मंडल का पैर फंस गया जिसके बाद वो उसी में थोड़ा देर रुका रहा, लेकिन तब तक मकान गिर गया । मलबे में दबने से रविकांत मंडल की मौत हो गई । सदर अनुमंडल पदाधिकारी सुनील कुमार ने बताया कि दुखद घटना है । शॉर्ट सर्किट से आग लगने की आशंका जताई जा रही है । एक फायर बिग्रेड के हवलदार की मौत हो गई है ।

संबंधित खबर -