शिक्षाविद स्व.उमाकांत चौधरी की जयंती 7 जनवरी को भव्य रूप से मनाने को लेकर हुई बैठक

 शिक्षाविद स्व.उमाकांत चौधरी की जयंती 7 जनवरी को भव्य रूप से मनाने को लेकर हुई बैठक

महान शिक्षाविद एवं समता पार्टी के संस्थापक सदस्य स्वर्गीय उमाकांत बाबू के जयंती समारोह को भव्य रूप से मनाने के उद्देश्य से बिशनपुर प्लस टू उच्च विद्यालय परिसर में उनके अनुयायियों की बैठक आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता उनके कनिष्ठ पुत्र सह बेनीपुर विधायक प्रोफेसर विनय कुमार चौधरी ने की।

इस दौरान जदयू के प्रदेश प्रवक्ता सह विधायक श्री चौधरी ने उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि 7 जनवरी को आयोजित इस जयंती समारोह को भव्य रूप देने की जवाबदेही आप सभी कार्यकर्ताओं की है। जिसके लिए आप लोग इस तैयारी में जुट जाएं और अधिक से अधिक लोगों को इसकी सूचना भेजी जाए जिससे उन्हें याद करने के लिए उनके अनुयाई अधिक से अधिक संख्या में भाग ले सके।

विधायक श्री चौधरी ने शिक्षा के क्षेत्र में उनके योगदान की चर्चा करते हुए कहा कि आजकल ऐसे शिक्षाविद विरले ही मिला करते हैं जो आजीवन एक कुशल शिक्षक के रूप में न केवल अपने पुत्रों और परिजनों को बल्कि सभी बच्चों एवं शुभेक्षुओं को मार्गदर्शन देते रहे। राजनीति में रहते हुए उन्होंने जिस सुचिता का परिचय दिया वह आज के समय में शायद ही देखने को मिल सकती है। जिसका परिणाम था कुछ गिने चुने लोगों द्वारा मिलकर समता पार्टी की नीव माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में रखी गई जो आज एक विशाल बट वृक्ष के रूप में बिहार के लोगों को शीतलता प्रदान कर रही है।

संबंधित खबर -