भोजपुरी में अश्लीलता को लेकर बिहार विधानसभा में एक महिला विधायक ने बंद कराने की उठाई मांग

 भोजपुरी में अश्लीलता को लेकर बिहार विधानसभा में एक महिला विधायक ने बंद कराने की उठाई मांग

भोजपुरी फिल्म और एल्बम में जिस तरह से अश्लीलता फैल रही है। इसको लेकर मामला विधानसभा में भी उठने लगा है। भोजपुरी फिल्म और भोजपुरी एल्बम में अश्लीलता को लेकर बिहार विधानसभा में एक महिला विधायक ने बंद कराने की मांग की है।

आपको बता दें कांग्रेस की महिला विधायक प्रतिमा दास ने विधानसभा में ध्यानाकर्षण में सरकार से सवाल पूछा कि जिस तरह की अश्लील गीत बनाए जा रहे हैं। उसमें कोई रोक-टोक नहीं है। भोजपुरी गायक किसी भी अश्लीलता की हद पार तक भोजपुरी गाने को गा रहे हैं। जिसे समाज और परिवार के साथ सुनना शर्मिंदगी की बात हो गई है।

वही अश्लील गानों को लेकर भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री के जाने-माने गीतकार और लोरिया से बीजेपी विधायक विनय बिहारी कहते हैं कि जब वह कला संस्कृति मंत्री थे तो इस तरह के सेंसर शिप बोर्ड बनाने की बात उन्होंने की थी। लेकिन, ज्यादा दिन सरकार नहीं रह पाने के कारण वह मामला अधर में लटक गया था। प्रतिमा दास चाहती हैं कि एक सेंसरशिप सरकार बनाएं । कलाकार भोजपुरी गीत गाते हैं या बनाते हैं। वह पहले सेंसरशिप में अप्लाई करें और सरकार उसे अप्रूव्ड करें। इसके बाद ही उसे मार्केट में लाया जाए। सरकार की तरफ से आश्वासन मिला है कि इस पर सरकार काम करेगी।

संबंधित खबर -