Aara News: बीएड परीक्षा में बड़े पैमाने पर नकल और कदाचार का भंडाफोड़, 81 परिक्षार्थियों का Admit Card जब्त

 Aara News: बीएड परीक्षा में बड़े पैमाने पर नकल और कदाचार का भंडाफोड़, 81 परिक्षार्थियों का Admit Card जब्त

आरा में बीएड की परीक्षा में बड़े पैमाने पर नकल और कदाचार का भंडाफोड़ हुआ है। जिले के HD जैन कॉलेज में आर्यभट्ट ज्ञान विश्वविद्यालय द्वारा ली जा रही है।  बीएड सेकंड वर्ष की परीक्षा में नकल की जा रही थी। सूचना पर जिला प्रशासन ने आज शुक्रवार को औचक निरीक्षण करने पहुंचे। निरीक्षण करने आए DM और टीम देखर दंग रह गई।

आपको बता दें DM ने जब परीक्षा हॉल का जायजा लिया तो पता चला कि सभी परीक्षार्थियों के पास मोबाइल और गेस पेपर मौजूद है। डीएम राजकुमार ने कुल 81 विद्यार्थियों के पास से मोबाइल और अन्य के पास से गेस पेपर बरामद किया। सभी परीक्षार्थियों का मोबाइल भी जब्त कर लिया गया। मौके पर DM ,SDO लाल ज्योति नाथ सहदेव सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे। परीक्षा एक पाली में ली जा रही थी।

प्रशासन के मुताबिक आज शुक्रवार की परीक्षा रद्द की जाएगी। DM ने कहा कि बीए़ड की परीक्षा में नकल की रिपोर्ट आर्यभट्ट ज्ञान विवि को भेजी जायेगी। क्योंकि खुले आम जैन कालेज केंद्र पर चल रही परीक्षा में भारी कदाचार हो रहा था। डीएम ने कहा कि इस मामले में विश्वविद्यालय के स्तर पर कार्रवाई की जाएगी। आर्यभर्ट ज्ञान विश्वविद्यालय से इस संबंध में आवश्यक कार्रवाई का इंतजार है।

संबंधित खबर -